Uncategorized

अशोक बुवानीवाला ने की संगठन की विभिन्न इकाईयों के नए अध्यक्ष एवं महासचिव की घोषणा

डबवाली के नवदीप बंसल अग्रवाल वैश्य समाज युवा इकाई के बने प्रदेश अध्यक्ष
हिमांशु गोयल गोयल जठराना को महासचिव की जिम्मेदारी
महिला इकाई का नेतृत्व पुन: सुशीला सर्राफ को दिया जिम्मा
हर्षित सैनी
रोहतक, 16 जनवरी। अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने संगठन की विभिन्न इकाईयों के नए अध्यक्ष एवं महासचिव की घोषणा की है। इन नियक्तियों में डबवाली के नवदीप बंसल को युवा इकाई का प्रदेश अध्यक्ष व हिमांशु गोयल गोयल जठराना को महासचिव तथा सुशीला सर्राफ फतेहाबाद को महिला इकाई की प्रदेश अध्यक्षा व वेणु अग्रवाल अम्बाला को महासचिव की जिम्मेदारी दी गई है।
इसी तरह प्रोफेशनल्स प्रकोष्ठ के अध्यक्ष की जिम्मेदारी पंचकूला निवासी अधिवक्ता विभोर बंसल व महासचिव की जिम्मेदारी लाडवा निवासी अरविंद सिंघल को तथा समाज की छात्र इकाई एवीएसएसओ की कमान कैथल के वेदप्रकाश गर्ग को व पिंजौर के दीपांशु बंसल को सौंपी गई है।
ज्ञात रहें कि गत् दिनों समाज के 10वें वार्षिक अधिवेशन के दौरान हुए संगठन के प्रदेश अध्यक्ष व महासचिव चुनाव के दौरान प्रदेश कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया था और अशोक बुवानीवाला को प्रदेश अध्यक्ष व राजेश सिंगला को महासचिव चुनाव गया था। उसके पश्चात संगठन के किसी भी पद हेतू ये पहली नियुक्तियां है।

युवा इकाई के प्रधान बनाए गए नवदीप बंसल इससे पूर्व संगठन की छात्र इकाई का नेतृत्व कर रहे थे। छात्र इकाई के विस्तार और छात्र हितों की रक्षा की लड़ाई में हमेशा आगे आकर अपना नेतृत्व दिया। जिसके परिणाम स्वरूप उन्हें अब छात्र से युवा इकाई की समान सौंपी गई है।
वहीं महिला इकाई का नेतृत्व पुन: की तरह सुशीला सर्राफ को दिया गया है। सुशीला सर्राफ के नेतृत्व में महिला इकाई पूरे प्रदेश में महिला सशक्तिकरण जैसे संगठन की कार्यक्रमों में सक्रियता के साथ काम कर रही है। उनके नेतृत्व में प्रदेशस्तर पर दो बार शक्ति सम्मेलन का सफल आयोजन भी किया जा चुका है।
प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने इस बार संगठन में प्रोफेशन्लस प्रकोष्ठ का भी गठन किया है। जिसका कार्यभार अधिवक्ता विभोर बंसल को दिया गया है। विभोर बंसल इससे पूर्व संगठन की कानूनी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष थे लेकिन इस बार कानूनी प्रकोष्ठ को खत्म कर प्रोफेशन्लस प्रकोष्ठ बनाया है, जिसके अंतर्गत अधिवक्ताओं के साथ सीए व कम्पनी सचिवों को भी शामिल किया गया है।

छात्र इकाई के नवनियुक्त अध्यक्ष वेदप्रकाश गर्ग भी समाज के युवाओं में अपनी झुझारू छात्र नेता की छवि बना चुके हैं। अध्यक्ष बनने से पूर्व वो महासचिव पद पर छात्रों की लड़ाई लड़ रहे थे। वहीं महासचिव पदों पर नियुक्त हुए पदाधिकारी भी लम्बे समय से संगठन के साथ जुड़ें हुए हैं और समाज के क्रियाकलापों में सक्रियता के साथ अपनी भागीदारी दे रहे थे। इससे पूर्व भी विभिन्न पदों पर मजबूत संगठन बनाने व छात्र हितों की बात वो पूरजोर तरीके से उठाते रहे हैं। उनकी मेहनत व लगन के परिणाम स्वरूप उन्हें इस बार छात्र इकाई की कमान दी गई है।
उपरोक्त नवनियुक्त पदाधिकारियों ने प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला व महासचिव राजेश सिंगला का आभार जताया है और उन्हें आश्वासन दिया है कि जो जिम्मेदारी उन्हें सौंपी गई है, उसका पूरी निष्ठा के साथ निर्वहन किया जाएगा तथा उनके अधीन प्रकोष्ठों की शीघ्र ही प्रदेश, लोकसभा व विधानसभा स्तरीय टीमों का गठन किया जाएगा।