Uncategorized

आम आदमी पार्टी केसांसद और पंजाब प्रधान भगवंत मान ने की पत्रकारों के साथ बदतमीज़ी

लुधियाना /आम आदमी पार्टी के संगरूर से सांसद और पंजाब प्रधान भगवंत मान द्वारा इंडिया न्यूज़ पंजाब के पत्रकार गगनदीप सिंह की ओर से चंडीगढ़ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पूछे गए उचित व सभ्य सवाल का जवाब देने की बजाय उनसे बदतमीजी करने वाले मान के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर लुधियाना प्रेस क्लब द्वारा राज्यपाल वीपी बदनौर के नाम डिप्टी कमिश्नर लुधियाना को एक ज्ञापन सौंपा गया।

ज्ञापन देने के बाद पत्रकारों ने कहा कि मीडिया को लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ माना जाता है, जो समय-समय पर देश की स्वतंत्रता की रक्षा हेतु समाज विरोधी ताकतों के खिलाफ संघर्ष करता रहा है और पत्रकार अपनी जान की भी परवाह बिना लगातार अपने फर्ज को निभाते रहे हैं। लेकिन अफसोसजनक है कि आम आदमी पार्टी के संगरूर से सांसद और पंजाब प्रधान भगवंत मान द्वारा इंडिया न्यूज़ पंजाब के पत्रकार गगनदीप सिंह की ओर से चंडीगढ़ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पूछे गए उचित व सभ्य सवाल का जवाब देने की बजाय उनसे बदतमीजी की गई। यहां तक कि उन्होंने एक राजनीतिक दल के नेता के खिलाफ भी अपशब्द कहे। क्या जनप्रतिनिधि का ऐसा व्यवहार उचित है? जिसकी जिम्मेदारी भी मीडिया की तरह लोकतंत्र की रक्षा है।

अफसोसजनक है कि ऐसे जन प्रतिनिधि हमारे लोकतंत्र में बने हुए हैं। ऐसे में समूह पत्रकार भाईचारा लुधियाना प्रेस क्लब के जरिए लोकसभा के स्पीकर माननीय ओम बिरला के समक्ष आप सांसद भगवंत मान के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उनके खिलाफ केस दर्ज करने की इजाजत देने की मांग करता है और आप से निवेदन है कि राज्य के सावधानी प्रमुख के तौर पर आप मीडिया के इस चौथे स्तम्भ की रक्षा में सहयोग दें, ताकि भविष्य में भगवंत मान ऐसा किसी भी पत्रकार के साथ व्यवहार न कर सके। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार राजेश भाम्बी इंडिया न्यूज़-आज समाज, करन कपूर एएनआई, नवीन शर्मा पीटीसी न्यूज़, विवेक ढल्ल दैनिक सवेरा टीवी, गौतम जालंधरी जागृती लहर, भरत शर्मा जी न्यूज़, राजिंदर अरोड़ा एमएचन्यूज़, अरुण कुमार इंडिया न्यूज़ पंजाब, यशपाल शर्मा ईन्यूज़ पंजाब, सुरिंदर अरोड़ा सोनी लुधियाना लाइव-जागृती लहर टीवी, अनिल पासी जागृती लहर पेपर, विशाल ढल्ल उत्तम हिन्दू, मुन्ना छाबड़ा हक सच दी आवाज, लक्की भट्टी टाइम्स ऑफ इंडिया , बलविंदर गोलडी, रोहित कुमार, संजय सेतिया, बोबी काठिया आदि उपस्थित थे।