Uncategorized

आरईएस में शुरू हुआ स्पोट्र्स कार्निवल

बीकानेर। अंत्योदय नगर स्थित रमेश इंग्लिश सैकण्डरी स्कूल (आरईएस) में रविवार से स्पोट्र्स कार्निवल शुरू हुआ, जिसमें सैकड़ों की संख्या में बच्चों ने हिस्सा लिया। स्कूल खेल मैदान पर पहले दिन क्रिकेट, कबड्डी, एथलेटिक्स के साथ ही तीरंदाजी के मुकाबले संपन्न हुए। वहीं इनडोर हॉल में शतरंज व टेबल टेनिस के मुकाबले हुए।

विद्यालय खेल मैदान पर निदेशक आनन्द कुमार हर्ष ने खिलाड़ी प्रदीप बिश्रोई को मशाल सौंपकर तीन दिवसीय स्पोट्र्स कार्निवल की शुरूआत की। उद्घाटन सत्र में चार हाउस के खिलाडिय़ों ने परेड में हिस्सा लिया। इस दौरान प्राचार्य सेणुका हर्ष ने कहा कि इस वर्ष से विद्यालय में स्पोट्र्स एकेडमी भी शुरू की गई है ताकि विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ खेलकूद की सुविधा मिल सके। निदेशक अमिताभ हर्ष ने बताया कि इस साल विद्यालय के चार खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर चयनित हुए हैं, जिन्हें सम्मानित किया जाएगा।
पहले दिन क्रिकेट, टेबल टेनिस, तीरंदाजी, दौड़, कबड्डी के मुकाबले हुए, जिनके फाइनल सोमवार को होंगे। विद्यालय के नन्हें बच्चों ने भी खिलाड़ी के रूप में कार्निवल में हिस्सा लिया। नर्सरी कक्षा के तीन-साढ़े तीन साल के बच्चों के भी मुकाबले हुए। इस दौरान शक्ति ग्रुप ने ताइक्वांडो और मार्कंडेय पुरोहित ने तीरंदाजी के गुर सिखाए।