Bikaner Rajasthan Slider

आरसी पुरोहित स्मृति शतरंज प्रशिक्षण शिविर प्रारम्भ

बीकानेर। आर. सी. पुरोहित स्मृति शतरंज फाउण्डेशन के तत्वावधान् में शतरंज प्रशिक्षण शिविर मंगलवार को शुरू हुआ। नालंदा सीनियर सैकण्डरी स्कूल परिसर में आयोजित शिविर के उद्घाटन सत्र के मुख्य अतिथि एडवोकेट एस. एल. हर्ष थे। उन्होंने कहा कि शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन एलसी पुरोहित जैसे खेलप्रेमी को सच्ची श्रद्धांजलि है। ऐसे आयोजनों से बच्चों को आगे बढऩे के अवसर मिलेंगे। समाजसेवी राजेश चूरा ने कहा कि मानसिक विकास के लिए नियमित रूप से शतरंज खेलना चाहिए।

mannat

यह जीवन में आने वाले उतार-चढ़ाव का सामना करने की सीख देती है। वूलन एसोशिएसन के कमल कल्ला ने कहा कि ऐसे आयोजन से ग्रीष्मकालीन अवकाश का सर्वोत्तम उपयोग होगा। उन्होंने बच्चों से पूरे मनोयोग के साथ सीखने का आह्वान किया। जिला शतरंज संघ के अनिल बोड़ा ने बताया कि शिविर के तहत 14 जून तक अनुभवी प्रशिक्षकों द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके बाद जिला स्तरीय प्रतियोगिता होगी। जनसंपर्क अधिकारी हरिशंकर आचार्य ने कहा कि संस्था द्वारा समय-समय पर ऐसे आयोजन किए जाएं। फाउण्डेशन अध्यक्ष राजेश रंगा ने संस्था के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला तथा स्वागत उद्बोधन दिया। इससे पहले अतिथियों ने आरसी पुरोहित के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। बी.डी. हर्ष ने शतरंज आर. सी. पुरोहित के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर विचार रखे।

gyan vidhi PG college

मोना सरदार डूडी ने आभार जताया। कार्यक्रम का संचालन श्याम नारायण रंगा ने किया। आयोजन प्रभारी कृष्ण चंद्र पुरोहित ने बताया कि शिविर के दौरान रामकुमार, डी. पी. छीपा, एस.एन. करनाणी, हर्षवर्धन हर्ष तथा वी.एन. जोशी द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण सत्र प्रतिदिन सायं 5 से 7 बजे तक आयोजित होगा। इस अवसर पर हिम्मत पुरोहित, रामेश्वर स्वामी, भुवनेश पुरोहित, दिनेश जोशी, राजेश दुजारी, विरेन्द्र किराडू, संजय स्वामी आदि मौजूद रहे।