Uncategorized

उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने नागरिक अस्पताल का किया निरीक्षण

अनूप कुमार सैनी
गुरुग्राम, 31 अक्टूबर। हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने वीरवार को गुरुग्राम के सेक्टर-10 स्थित नागरिक अस्पताल का दौरा किया तथा मरीजों को सरकार की ओर से मिल रही सुविधाओं का निरीक्षण किया।
उप-मुख्यमंत्री रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम के बाद नागरिक अस्पताल पहुंचे तथा उन्होंने अस्पताल में प्रयोगशाला, आईसीयू, कार्डियोलॉजी विभाग, एक्सरे विभाग, रसोई घर, विशेष चिकित्सा देखभाल इकाई, हॉट्स सेंटर आदि का मुआयना किया। इस अवसर पर उन्होंने मरीजों से बातचीत भी की तथा अस्पताल प्रशासन की ओर से दी जा रही सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली।

चौटाला ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अस्पताल में मरीजों को हर जरूरी सुविधा मुहैया होनी चाहिए। सभी डॉक्टर मरीजों की तरफ विशेष रूप से ध्यान दे तथा उन्हें इलाज व दवाइयों संबंधी सुविधाएं समय पर मुहैया करवाएं। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि नागरिक अस्पतालों में मरीजों को सभी प्रकार की सुविधाएं व मुफ्त दवाइयां मिले। उन्हें समय पर उचित इलाज भी मिले। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम के नागरिक अस्पताल में मरीजों को अच्छा इलाज मिल रहा है। यहां मरीजों के लिए अनेक प्रकार के इलाज की सुविधाएं उपलब्ध हैं। ऐसी सुविधाएं प्रदेश के अन्य जिलों में भी शुरू की जाएंगी।
इस अवसर पर उनके साथ जिला उपायुक्त अमित खत्री, अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा, गुरुग्राम के एसडीएम जितेंद्र कुमार, सिविल सर्जन जेएस पुलिया, प्रिंसीपल मेडिकल ऑफिसर दीपा जाखड़, डा. मनीष राठी सहित अन्य डाक्टर उपस्थित थे।

-रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम के बाद दुष्यंत चौटाला की पत्रकारों से बातचीत
हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जननायक जनता पार्टी ईमानदारी की राजनीति करती है। भाजपा व जजपा गठबंधन की सरकार मजबूती के साथ एक स्थिर व प्रगतिशील सरकार के रूप में प्रदेश का विकास करेगी।
दुष्यंत चौटाला वीरवार को रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने हरियाणा में बनी गठबंधन की सरकार पर कहा कि स्व. देवीलाल के साथ मिलकर जनसंघ के समय से ही दोनों पार्टियों में गठबंधन होते रहे हैं तथा प्रदेश को इन पार्टियों ने पहले भी मजबूत सरकार दी है।
उन्होंने प्रदूषण के सवाल पर कहा कि दिल्ली व हरियाणा सरकार को मिलकर इस दिशा में कदम उठाने चाहिए। उन्होंने कहा कि दिल्ली में डंपिंग स्टेशन पर लगने वाली आग को भी रोकना होगा, जोकि प्रदूषण का बड़ा कारण है। उन्होंने कहा कि किसानों को डी-कंपोजर पर सब्सिडी देने का निर्णय लिया है ताकि पराली को जलाने की बजाय खेत में ही खाद के रूप में इस्तेमाल किया जा सके। इससे आर्गेनिक फार्मिंग को भी बढ़ावा मिलेगा।

दुष्यंत के साथ सेल्फी का क्रेज
हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री बनने के बाद लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर आयोजित रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम में शिरकत करने गुरुग्राम पहुंचे श्री दुष्यंत चौटाला का युवाओं के बीच काफी क्रेज देखने का मिला। युवाओं में दुष्यंत से मिलने व उनसे हाथ मिलाने की होड़ लगी रही तथा अधिकतर युवा उनके साथ सेल्फी लेने को आतुर दिखाई दिए। उप मुख्यमंत्री ने भी युवाओं की इच्छा के अनुरूप उनके साथ सेल्फी खिंचवाई।