Uncategorized

एक दिवसीय आर्ट कार्यशाला का हुआ आयोजन


बीकानेर / 15 दिसम्बर /बीकानेर के स्थानीय डागा चैक स्थित महेश भवन में श्री माहेश्वरी महिला समिति बीकानेर एवं किशोरी संगठन बीकानेर के संयुक्त तत्वाधान मंे एक दिवसीय राम आर्ट कार्यशाला का आयोजन किया गया। प्रेस-विज्ञप्ति जारी करते हुए बीकानेर माहेश्वरी महिला समिति की अध्यक्षा कंचन राठी के अनुसार कलकत्ता से पधारी श्रीमती कविता डागा ने राम लेखन की विधि का महत्त्व बताते हुए चित्रकारी के साथ धार्मिक आस्था को जोड़ते हुए उपस्थित प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया।

समिति संरक्षिका श्रीमती किरण झंवर ने उपस्थित अतिथि का स्वागत करते हुए राजस्थानी परम्परा का निर्वहन करते हुए माहेश्वरी महिला समिति की सदस्याओं के साथ लाल चूनरी ओढ़ाकर, भाल पर तिलक करके स्मृति चिन्ह भेंट करते हुए स्वागत किया। इस अवसर पर लगभग 300 प्रतिभागियों ने राम आर्ट कला के माध्यम से जहां एक ओर अपनी संस्कृति से जुड़ाव किया वहीं अपनी कला का भी प्रदर्शन किया। कार्यशाला में उपस्थित प्रतिभागियों ने 5वीं कक्षा से महाविद्यालय स्तर तक के छात्र-छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया वहीं महिला समिति की सदस्याओं ने भी इसमें रोचकता दिखाते हुए सहभागिता निभाई।

कार्यशाला की मुख्य संयोजिका श्रीमती चन्द्रकला कोठारी ने अपनी सम्पूर्ण टीम सदस्याओं के साथ इस कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्त्वपूर्ण एवं प्रशंसनीय भूमिका निभाई। समिति की सचिव श्रीमती विभा बिहाणी के अनुसार इस कार्यशाला में जहां एक ओर माहेश्वरी महिला समिति की सभी सदस्याऐं उपस्थित थी वहीं विशेष रूप से अंजू लोहिया, निशा झंवर, रेखा लोहिया, श्रीया राठी, अंजली चांडक, नीलम बिन्नाणी, माला लखोटिया, अनिता मोहता, अंजली झंवर, सरला बाहेती, मंजू दम्माणी, गौरीशंकर राठी, मनमोहन लोहिया, राजेश झंवर, श्रीरतन मोहता, पवन राठी, सुनील सारडा आदि कई गणमान्य भी उपस्थित थे। महिला समिति की परामर्श मंत्रीणी श्रीमती रेखा लोहिया के अनुसार महिला समिति की प्रेरणा से कल दिनांक 16.12.2019 को एक दिवसीय राम आर्ट कला की कार्यशाला का आयोजन स्थानीय डागा चैक स्थित बाल गोविन्दम् विद्यालय में भी किया जायेगा।