Uncategorized

एबीवीपी के 51वें प्रांत अधिवेशन की तैयारियां जोरों पर

अभाविप के प्रांत अधिवेशन के लिए कल भूमि पूजन

हर्षित सैनी
रोहतक। एबीवीपी का अधिवेशन 28 से 30 दिसंबर तक मस्तनाथ विश्वविद्यालय में होने जा रहा है। भूमि पूजन के लिए रविवार को विश्वविद्यालय परिसर में तैयारी चलती रही। सोमवार को भूमि पूजन होगा, इसमें रोहतक के सभी विद्यार्थी कार्यकर्त्ता, शिक्षक कार्यकर्त्ता व विद्वान शामिल होंगे।
रोहतक में आयोजित होने वाले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 51वें प्रांत अधिवेशन की तैयारियां जोरों पर है। पूरे प्रदेश भर से आने वाले प्रतिनिधियों के स्वागत के लिए शहर भर में दीवार लेखन कार्य किया जा रहा है।

रोहतक शहर के मुख्य मार्गों सहित प्रमुख चौराहों पर जगह-जगह अधिवेशन को लेकर दीवारों पर पेंटिंग की जा रही है, जिसमें विद्यार्थी परिषद के लोगों व स्लोगन के साथ अधिवेशन के लोगों की सुंदर तरीके से पेंटिंग की जा रही है। कुशल पेंटर द्वारा किए जा रहे इस कार्य में दीवारों को बड़े ही भव्य रूप से सजाया जा रहा है।
28 से 30 दिसंबर तक मस्तनाथ विश्वविद्यालय में आयोजित होने वाले इस प्रांत अधिवेशन में पूरे प्रदेश भर से लगभग 1500 छात्र-छात्रा, शिक्षक-शिक्षाविद् कार्यकर्त्ता भाग लेंगे। विद्यार्थी परिषद इस अधिवेशन को भव्य और आकर्षक बनाने के लिए पूरे जोर-शोर से तैयारियों में जुटा हुआ है।

अधिवेशन की तैयारियों को समाज के सहयोग से अंजाम दिया जा रहा है। अधिवेशन के निमित्त मस्तनाथ विश्वविद्यालय परिसर को बेहद ही सुंदर तरीके से एक नगर के रूप में बसाया जाएगा। जहां पर विद्यार्थी परिषद के तीन दिवसीय अधिवेशन का कार्यक्रम चलेगा। जिसमें विद्यार्थी परिषद की वर्ष भर चलने वाली गतिविधियां एवं अन्य सामाजिक, शैक्षणिक व राष्ट्रीय मुद्दों पर चिंतन व मंथन होगा।
अधिवेशन के दौरान ही मस्तनाथ विश्वविद्यालय परिसर में एक भव्य प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी, जिसमें विद्यार्थी परिषद के गौरवमई 50 वर्ष का इतिहास मुख्य विषय रहेगा।