Uncategorized

ओछे हथकंडे अपना कर मुझे हराने का बदला सारी सीटें मेरी झोली में डालेगी रोहतक-सोनीपत लोकसभा की जनता-दीपेन्द्र हुड्डा

-भाजपा सरकार की ज्यादतियों से हर तरफ त्राहि-त्राहि मची
-भाजपा ने पिछले 154 वादों का हिसाब तक नहीं दिया और फिर से वादे कर डाले
हर्षित सैनी
किलोई, 14 अक्टूबर। पूर्व सांसद व कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य दीपेन्द्र हुड्डा ने आज किलोई हलके के गांव लाढौत, भैयापुर में जनसंपर्क किया और कांग्रेस पार्टी के पक्ष में चुनाव प्रचार कर जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान जगह-जगह लोगों ने अपने नेता का माला पहनाकर गर्मजोशी से स्वागत किया।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के समय ओछे हथकंडे अपना कर मुझे हराने वाले इसे मेरी राजनीतिक हत्या न समझें। ये मेरे राजनैतिक जीवन का अल्प विराम है, पूर्ण विराम नहीं। लोकसभा चुनाव में मुझे अनैतिक ढंग से हराने के कारण लोगों में जबरदस्त रोष है। इसका बदला रोहतक-सोनीपत लोकसभा की जनता सारी सीटें मेरी झोली में डालकर लेगी।
उन्होंने लोगों से अपील की कि रोहतक, सोनीपत लोकसभा की सारी विधानसभा सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों को विजयी बनाकर ये सीटें मेरी झोली में डालें। उन्होंने कहा कि इस इलाके से राजनीतिक फिज़ा बदलती है यही कारण है कि भाजपा के निशाने पर रोहतक और यहां के लोग हैं। मैं तो सिर्फ बहाना था, आप पर असली निशाना था।
पूर्व कांग्रेसी सांसद ने आरोप लगाया है कि भाजपा ने रोहतक की जनता की नुमाईदगी कर रहे दीपेंद्र हुड्डा को हर कीमत पर हराने के लिये साम दाम दंड भेद के सारे ओछे हथकंडों का इस्तेमाल किया। भाजपा सरकार के एक मंत्री गांव में पैसे बांटते हुए पकड़े गए और एक मंत्री शहर में बूथों पर वोटों की गड़बड़ी करते हुए पकड़े गए।

उनका कहना था कि अब रोहतक, सोनीपत लोकसभा के मतदाताओं के पास उसका बदला लेने का समय आ गया है। इस विधानसभा चुनाव में रोहतक, सोनीपत लोकसभा क्षेत्र की सारी सीटों पर वे खुद को उम्मीदवार मानकर चुनाव लड़ रहे हैं और यहां की हर सीट पर आपका एक-एक वोट वो सीधा दीपेंद्र हुड्डा को मिलेगा।
पूर्व सांसद ने कहा कि आपकी दी हुई ताकत से दीपेंद्र को राजनीतिक तौर पर मजबूती मिलेगी। मेरे अंदर नयी ऊर्जा का संचार होगा और मैं मजबूती से आपकी सेवा कर सकूंगा। इस पर उपस्थित भीड़ ने भावुक होकर उनके समर्थन में जोरदार नारे लगाए।
दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा ने पिछले चुनाव के समय भी हरियाणा के लोगों से 154 वायदे किए थे लेकिन एक भी पूरा नहीं किया। इस चुनाव में भाजपा ने पिछले वादों का हिसाब तक नहीं दिया और फिर से वादे कर डाले। लेकिन लोगों को भाजपा की हकीकत पता चल चुकी है। आज किसान, मजदूर, व्यापारी कर्मचारी हर वर्ग परेशान है।

उनका कहना था कि भाजपा की गलत नीतियों के कारण देश की अर्थव्यवस्था का भट्ठा बैठ गया है। भाजपा सरकार की ज्यादतियों से हर तरफ त्राहि-त्राहि मची हुई है जबकि हमने आज तक ऐसा कोई वायदा नहीं किया, जो पूरा न हुआ हो। हम कांग्रेस के घोषणा पत्र में किए हर वादे को पूरा करेंगे।
उन्होंने अपने वादे दोहराते हुए बताया कि सरकार बनते ही 24 घंटे के अंदर किसानों, भूमिहीन किसानों का कर्ज माफ होगा। 55 साल की महिलाओं और 58 साल के पुरुषों को बुढ़ापा पेंशन 5100 रुपये हर महीने दी जायेगी। बीपीएल परिवार की गृहणियों के खाते में हर महीने 2000 रुपया चूल्हा खर्च के तौर पर दिए जाएंगे। विवाह शगुन योजना के तहत 1 लाख रुपये मिलेंगे।

दीपेन्द्र ने वायदा किया कि 50,000 सफाई कर्मचारियों की भर्ती होगी, जिसमें से 35,000 गांव में, 15,000 शहरों में लगेंगे। अनुसूचित जाति व पिछड़ा वर्ग को 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट दिए जाएंगे। गरीबों के लिए नए घर बनवाए जाएंगे। छोटे-छोटे उद्योग लगेंगे ताकि युवाओं को रोज़गार मिले। हर परिवार में योग्यतानुसार एक नौकरी दी जाएगी। रोजगार मिलने तक बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।
उनका कहना था कि इंजीनियरिंग, मेडिकल व अन्य उच्च परीक्षाओं की तैयारियों के लिए सभी वर्गों के छात्र-छात्राओं को फ्री कोचिंग मुहैया कराई जाएगी। हरियाणा में महिलाओं के लिए कॉलेज तक मुफ्त शिक्षा का प्रबंध, सुरक्षा के लिए विशेष बसें चलाई जाएंगी। महिलाओं के लिए हरियाणा रोडवेज में बस यात्रा मुफ्त होगी। तहसील स्तर पर महिला कॉलेज खोले जाएंगे।

कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि डॉ. बीआर अंबेडकर आवास योजना के तहत बीपीएल परिवारों को घर निर्माण के लिए सरकार 1,50,000 रुपये व मरम्मत के लिए 50,000 रुपये का आर्थिक सहयोग देगी। महिलाओं को सिलाई-कढ़ाई मशीन, चरखे आदि दिए जाएंगे, बिना ब्याज के ऋण दिया जाएगा।