Uncategorized

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की तबियत खराब, जेल से लाया गया एम्‍स

नई दिल्ली /कांग्रेस नेता और पूर्व वित्‍त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) की तबियत खराब हो गई है। तबितय खराब होने के बाद उन्‍हें दिल्‍ली के एम्‍स अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि पूर्व मंत्री पी चिदंबरम आइएनएक्‍स मीडिया केस में तिहाड़ जेल में इडी की कस्‍टडी में बंद हैं।

पी चिदंबरम कांग्रेस के शासनकाल में वित्‍त मंत्री थे। इन पर आरोप है कि उस वक्‍त अपने सत्‍ता और पहुंच का दुरुपयोग करते हुए आइएनएक्‍स मीडिया मामले में हेराफेरी की। इसको लेकर चल रहे केस में कांग्रेसी नेता फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं।बता दें कि पी चिदंबरम ने कुछ दिनों पहले की कोर्ट से घर का बना खाना खाने की मांग की थी जिसे कोर्ट ने मांग लिया और एक बार घर का खाने खाने की छूट दे दी है। चिदंबरम ने कोर्ट से कहा कि वह उनका वजन तेजी से कम हो रहा है जिसके कारण उन्‍हें घर का खाना खाने की जरूरत है।कोर्ट से गिरफ्तारी के आदेश के बाद जांच एजेंसी उनके घर जब उन्‍हें गिरफ्तार करने पहुंची तब वह चकमा देकर घर से निकल गए। हालांकि बाद में वह जांच एजेंसियों की निगाहों से बचते-बचाते कांग्रेस मुख्‍यालय पहुंचे जिसके बाद उन्‍होंने अपने ऊपर लगे सारे आरोपों को नकारा।

उन्‍होंने कहा कि उनकी कोई गलती नहीं है। उन्‍होंने इशारों-इशारों में इस केस को राजनीतिक बदले की भावना से प्रेरित बताया था। हालांकि इसके बाद जब वह घर पहुंचे तब सीबीआइ उनके घर की दीवार फांद कर अंदर घुसी और बड़े ही नाटकीय ढंग से उन्‍हें गिरफ्तार किया।