महाराजा अग्रसैन ने समाज वाद को बढ़ावा देकर आपसी भाईचारा बढ़ाने का काम किया हैं
हर्षित सैनी
रोहतक, 6 फरवरी। अग्रोहा धाम में हजारों लोग मंदिर में दर्शन करने के लिए व मेडिकल कॉलेज में इलाज कराने के लिए आते हैं मगर बड़े अफसोस से कहना पड़ता है कि अग्रोहा को रेलवे लाइन का केंद्रीय बजट कई साल पहले पास होने के बावजूद भी आज तक अग्रोहा को रेलवे लाइन से नहीं जोड़ा गया है, जिस कारण वैश्य समाज के लोगों में भारी नाराजगी है।
यह बात अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने उपस्थित समाज के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कही। वे आज अग्रवाल समाज के राष्ट्रीय सम्मेलन अग्रोहा धाम में बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि महाराजा अग्रसेन का महल जो टिल्ले के रूप में बदल चुका है, केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने के बाद भी अभी तक उसकी खुदाई का काम भी शुरू नहीं होने से देश के वैश्य समाज में बड़ी भारी नाराजगी है जबकि वैश्य समाज के महान पुरुषों की याद में करोड़ों रुपए की लागत से अग्रोहा धाम में भव्य म्यूजियम बनाया जा रहा है ताकि युवा पीढ़ी उनके आदेशों पर चल कर राष्ट्र व जनता के हित में अग्रणी भूमिका निभा सकें।

अग्रजन सेवा ट्रस्ट के प्रान्तीय अध्यक्ष शिव कुमार जैन ने बताया कि इस कार्यक्रम में अग्रवाल समाज को जोड़ने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने अग्रजन सेवा टीवी नेटवर्क ऐप का व पत्रिका का विमोचन भी किया।
अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने उपस्थित समाज के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि समाज को पहले से ज्यादा संगठित करने के लिए उद्देश्य से देशभर मे अभियान चलाया हुआ है ताकि समाज के हर व्यक्ति अग्रोहा धाम व मेडिकल कॉलेज से जुडक़र अपना योगदान दे सकें। उन्होंने कहा कि अग्रोहा महाराजा अग्रसेन जी की राजधानी थी। जहां से महाराजा अग्रसेन जी ने समाजवाद को बढ़ावा देकर आपसी भाईचारा बढ़ाने का काम किया हैं।

गर्ग ने कहा कि केंद्र सरकार को अपने वादे के अनुसार अग्रोहा को रेलवे लाइन से जोडऩा चाहिए व महाराजा अग्रसेन जी का महल जो आज टिल्ले के रूप में है, उसकी खुदाई का काम जल्द से जल्द करें। साथ ही अग्रोहा को केंद्र सरकार पर्यटन स्थल घोषित करें ताकि देश को हर नागरिक महाराजा अग्रसेन जी की जीवनी व बलिदान से प्रेरणा ले सकें।
इस सम्मेलन में व्यापार मंडल मुख्य संरक्षक जगमोहन मित्तल, नवचेतना मंच के प्रधान राहुल जैन, अग्रजन सेवक ट्रस्ट संस्थापक शिव कुमार जैन, अग्रवाल समाज महिला समिति अध्यक्ष मंजू गर्ग, अग्रवाल सेवा ट्रस्ट के महासचिव देशराज बंसल, परमाथ सेवा संगठन महासचिव नरेश जैन रोहतक, एससी गुप्ता लुधियाना, नंदकिशोर मितल शामली यूपी, मार्केट कमेटी उपचेयरमैन विनोद जैन, महावीर गुप्ता गोहाना, फाजिल्का नरेंद्र जैन, मोतीलाल गोयल आदमपुर, अग्रवाल सभा राजस्थान अध्यक्ष श्रीमती ज्योति गुप्ता, दिल्ली से रविंद्र जैन, नांगलोई से सतीश सिंगल, चंडीगढ़ से बिशंम्बर गुप्ता, जम्मू से दीपक अग्रवाल, मध्य प्रदेश से परमेश अग्रवाल, अग्रोहा धाम के सरंक्षक नंद किशोर गोयनका, महासचिव किशन खारिया, कोष्याध्यक्ष देवकी नन्द अग्रवाल, धीरज कुमार, संदीप कुमार, राजेंद्र बंसल आदि प्रतिनिधियों भारी संख्या में मौजूद थे।