Uncategorized

कोलकाता में महिला से हुआ गैंग रेप , मुख्य आरोपी गिरफ्तार

-पांच दिन बाद धरा गया आरोपी टैक्सी चालक

– गैंगरेप की वारदात से किया इनकार

कोलकाता
पंचशायर गैंगरेप कांड के 5 दिन बाद कोलकाता पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। बीती रात करीब साढ़े 10 बजे पंचशायर थाना ने आरोपी को नरेन्द्रपुर थाना इलाके से गिरफ्तार किया। आरोपी का नाम उत्तम राम (26) है। वह दक्षिण 24 परगना जिले के नरेन्दरपुर थाना क्षेत्र के दक्षिण कांतिपोटा इलाके का रहने वाला है। वह पेशे से टैक्सी चालक है। उसकी टैक्सी को पुलिस जब्त कर थाने ले गई है। आरोपी ने खुद को निर्दोष बताया है। उसने गैंगरेप की वारदात से इनकार किया है। गैंगरेप की वारदात में उत्तम के साथ और एक व्यक्ति शामिल था। पुलिस उसकी भी तलाश कर रही है। मामले में पुलिस एक और टैक्सी चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

सीसीटीवी फुटेज से पकड़ा गया आरोपी

पुलिस के मुताबिक वारदात की रात यानी 12 नवम्बर को पीडि़ता पंचशायर स्थित सेवा ओल्ड एज होम से रात 10 से 12 बजे निकलकर सड़क किनारे पैदल चल रही थी। उसी समय शराब के नशे में धुत उत्तम अपनी टैक्सी लेकर वहां से गुजर रहा था। सीसीटीवी फुटेज में पुलिस ने पाया कि उत्तम की टैक्सी से पहले एक टैक्सी थी। महिला उस टैक्सी में बैठ गई। करीब 500 से 600 मीटर जाने के बाद टैक्सी चालक महिला को उतार कर वहां से चला गया। उसकी टैक्सी के पीछे-पीछे आरोपी अपनी टैक्सी लेकर आ रहा था। हाईलैंड पार्क के पास महिला टैक्सी के लिए हाथ दिखा रही थी। उस समय उत्तम अपनी टैक्सी लेकर महिला के पास पहुंचा और गंतव्य स्थान पर पहुंचाने की बात कह महिला को सामने वाली सीट पर बैठने को कहा। महिला सामने वाली सीट पर बैठ गई। सीसीटीवी फुटेज में देखा गया है कि टैक्सी नरेन्द्रपुर, अजय नगर से होते हुए न्यू गडिय़ा स्टेशन पहुंचा और वहीं महिला केसाथ दुष्कर्म किया। तड़के करीब 4 बजे स्टेशन इलाके में विक्षिप्त महिला को संदिग्ध हालत देख स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना नरेन्द्रपुर थाने को दी। मौके पर पहुंचकर महिला से प्राथमिक पूछताछ करने के बाद उसे सोनारपुर के एक होम में पहुंचाया। महिला के कपड़े पर रक्त के धब्बे थे। होम में उसके कपड़े बदले गए। शाम को सोनारपुर स्टेशन से लोकल ट्रेन पकड़ कर वह गडिय़ाहाट स्टेशन पहुंची और फिर वह वहां से अपने मामा के पास घर गई। घटना के 1 दिन बाद पीडि़ता की बहन ने इस घटना की सूचना पंचशायर थाने में की। मामले की जांच के लिए ईस्ट डिवीजन के वरीय अधिकारियों की एक टीम बनाई गई। यह टीम मामले की जांच कर रही है।

19 नवम्बर को होगा पीडि़ता का बयान दर्ज
19 नवम्बर को अलीपुर कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने पीडि़ता 164 के तहत बयान रिकॉर्ड होगा। पुलिस इस मामले में 100 से 150 सीसीटीवी फुटेज की जांच कर आरोपी तक पहुंचने का दावा कर रही है। एक वरीय अधिकारी ने बताया कि टैक्सी का नम्बर फुटेज में स्पष्ट नहीं है। इसलिए आरोपी चिन्हित नहीं हो पा रहा था। वारदात की रात से हाईलैंड पार्क, न्यू गडिय़ा, अशोक नगर व नरेन्द्रपुर इलाके में चलने वालेे सभी एस टैक्सियों के चालक व उसके मालिक से पुलिस पूछताछ की। आरोपी टैक्सी चालक उत्तम राम की बातों में कई असंगतियां पाई गईं। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ में स्वीकार किया कि महिला को वह अपनी कार में सामने वाली सीट पर बिठाया था और उसे विभिन्न रास्तोंं से होते हुए न्यू गडिय़ा स्टेशन पहुंचा था।