– कई घटनाओं का हुआ ख़ुलासा, नगदी-आभूषण बरामद

सवांददाता, के,के,कुशवाहा

आगरा। जनपद आगरा में चोरी लूट हत्या डकैती और नकबजनी जैसी घटनाओं की रोकथाम में लगी थाना न्यू आगरा पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसएसपी बबलू कुमार और एसपी सिटी आगरा रोहन पी बोत्रे के दिशा निर्देश पर काम कर रही न्यू आगरा पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये आरोपी योजनाबद्ध तरीके से चोरी लूट और डकैती जैसे संगीन वारदातों को अंजाम देते थे।

थाना न्यू आगरा पुलिस की गिरफ्त में आने वाले आरोपी खंदौली का जगबीर, अलीगढ़ का चंद्रपाल, फतेहाबाद का मोनू, खंदौली का प्रमोद और फिरोजाबाद का प्रेमपाल है। पुलिस टीम द्वारा पूछताछ में सामने आया है कि यह लोग बंद घरों को रैकी कर उनको निशाना बनाते थे। गैस कटर से ताले तोड़कर नगदी और सोने चांदी और आभूषण चोरी कर लिया करते थे। पुलिस पूछताछ में इन आरोपियों से कई घटनाओं का खुलासा हुआ है। पुलिस ने इन सभी आरोपियों का आपराधिक इतिहास भी खंगाल लिया है जिसमें जगबीर पर 11 मुकदमे, चंद्रपाल पर 9 मुकदमे, मोनू पर 11 मुकदमे, प्रमोद पर 10 मुकदमे और प्रेमपाल पर चार मुकदमे दर्ज हैं।

इन आरोपियों से बरामदगी कि अगर बात करें तो पुलिस ने इनसे ₹181000 नगद, सोने चांदी के आभूषण, ताले काटने वाले गैस सिलेंडर, तमंचे और दो मोटरसाइकिल बरामद की है। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है।