Uncategorized

गैंगवार से दहला बीकानेर,अंधाधूंध चली गोलिया

मुकेश पुनिया
बीकानेर। जमीन के विवाद को लेकर दो गुटों में चल रही रंजिश के चलते शुक्रवार सुबह रामपुरा बाईपास के गोल्डन मोटर गैराज में हुई गैंगवार में फायरिंग,तोडफ़ोड़ हथियारबाजी से समूचा इलाका दहल गया। बताया जाता है कि एक गैंग के अपराधी तीन चार गाडिय़ों में सवार होकर मौके पर पहुंचे तो पहले से मौजूद दूसरी गैंग के अपराधियों ने उनके खिलाफ मोर्चा संभाल लिया।

इस दरम्यान दोनों तरफ से कई राउण्ड फायर हुए,अंधाधूंध गोलिया चलने से मौके पर अफरा तफरी मच गई। यह भी खबर है कि वारदात में प्रभावीशाली गैंग के बदमाश गाडिय़ों में बैठे ही फायरिंग करते हुए गैराज में घुस गये थे,उन्हो मौके पर खड़ी गाडिय़ा में भी जमकर तोडफ़ोड़ की। फिल्मी अंदाज में हुई गैंगवार की खबर मिलने के एएसपी सिटी पवन कुमार मीणा,सीओं सिटी सुभाष शर्मा समेत शहर के पांचों थानों की पुलिस जाब्ता लेकर पहुंच गई और एतिहात के तौर पर समूचे इलाके को घेराबंदी में ले लिया। पुलिस के पहुंचने से पहले ही दोनों गैंगों के अपराधी मौके से भाग छूंटे। बदमाशों ने अंदर घुसकर जमकर तोडफ़ोड़ की और गैराज कर्मचारियों को भी जमकर पीटा। करीब आधे घंटे तक चली गैंगवार की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई और गैराज को घेर लिया।

पुलिस के पहुंचने से पहले ही दोनों गैंगों के हथियारबंद्ध अपराधी वहां से भाग छूटे। पुलिस ने गैंगवार के सिलसिले में करीब आठ जनों को राउण्ड अप किया है,जिनमें ज्यादात्तर युवक बंगलानगर के निवासी बताये जाते है। एएसपी सिटी पवन कुमार मीणा ने बताया कि वारदात के बाद फरार हुए अपराधियों की धरपकड़ के लिये नाकाबंदी कर दी गई है नया शहर पुलिस की दो विशेष टीमों के अलावा कोटगेट पुलिस की टीम भी अपराधियों की धरपकड़ के प्रयास में जुटी है। वारदात में गोलिया लगने से घायल हुए उमेश कुमार पुत्र सुखराम जाट,राकेश पुत्र बाबूलाल जाट,मनोज लखेसर पुत्र राजू लखेसर और मनोज पुत्र मदनलाल खुडिय़ा को ट्रोमा सेंटर में भर्ती कराया गया है,इनमें दो जने की हालत गंभीर बताई जा रही है। गैंगवार में फिलहाल मनीराम कुकणा,भंवर कुकणा,मूलराम तरड़,ओम प्रकाश कुम्हार,ओम ठेहठ वगैरहा के नाम सामने आये है। यह भी खबर है कि मौके पर पहुंची पुलिस ने बड़ी तादाद में कारतूस के खोल बरामद किये है। गैंगवार में फायरिंग के अलावा तलवारों और धारदार हथियारों का जमकर इस्तेमाल हुआ। वारदात के बाद मौके पर जांच पड़ताल के लिये पहुंचे पुलिस अधिकारी में सीओ सिटी सुभाष शर्मा,नया शहर थाना प्रभारी ईश्वर प्रसाद भी शािमल रहे है। मौके पर फिर गैंगवार की आंशका में पुलिस ने गैराज के आस पास भारी तादाद में पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया।