Uncategorized

चुनाव प्रचार के मैदान में दुष्यंत ने लगाया दम, एक दिन में पांच कामयाब जनसभा

– रविवार को 6 अलग-अलग जनसभाओं को संबोधित करेंगे दुष्यंत चौटाला
अनूप कुमार सैनी
खरखौदा/पानीपत/पिहोवा/थानेसर, अक्टूबर। विधानसभा चुनाव प्रचार के मैदान में जेजेपी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने पूरा दम लगा दिया है। दुष्यंत चौटाला प्रदेश में बदलाव लाने के लिए पूरी उर्जा के साथ एक दिन में पांच-पांच जनसभाओं को संबोधित कर रहे है। वहीं रविवार को दुष्यंत खरखौदा, पानीपत ग्रामीण, घरौंडा, इंद्री, पिहोवा और थानेसर में जेजेपी प्रत्याशियों द्वारा आयोजित 6 अलग-अ

लग जनसभाओं को संबोधित करने जा रहे है।
शनिवार को दुष्यंत चौटाला ने पांच विशाल कामयाब जनसभाओं को संबोधित किया। सबसे पहले उन्होंने डबवाली हलके में जेजेपी प्रत्याशी सर्बजीत मसीतां द्वारा आयोजित जनसभा को संबोधित किया। इसके बाद उन्होंने सिरसा जिले के कालांवाली हलके में जेजेपी उम्मीदवार सरदार निर्मल सिंह मलड़ी के लिए चुनाव प्रचार किया।
दोपहर बाद दुष्यंत चौटाला हेलीकॉप्टर के जरिए कैथल जिले के गुहला हलके पहुंचे, यहां उन्होंने जेजेपी उम्मीदवार एवं वरिष्ठ नेता ईश्वर सिंह के लिए जनसभा को संबोधित करते हुए जनता से वोट की अपील की। इस बीच दुष्यंत अपने विधानसभा क्षेत्र उचानां कलां में भी ग्रामीणों से रूबरू हुए। वहीं देर शाम उन्होंने नरवाना विधानसभा क्षेत्र से जेजेपी प्रत्याशी रामनिवास बाल्मिकी की विशाल जनसभा को संबोधित किया।

जनसभाओं को संबोधित करते हुए जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आज प्रदेश का हर वर्ग इस गूंगी बहरी सरकार की जनविरोधी नीतियों से परेशान हैं और अब जनता बदलाव चाहती है। उन्होंने कहा कि भाजपा जनलुभावने वादे कर सत्ता में आई थी लेकिन इस सरकार ने एक भी वादा पूरा नही किया। प्रदेश में भ्रष्टाचार का बोल बाला रहा और कानून व्यवस्था का दिवाला निकल गया।
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उनके परदादा चौ. देवीलाल ने जो बुजुर्गों को सम्मान स्वरूप पेंशन योजना लागू की थी इस सरकार ने उसका भी मजाक उड़ाया। उन्होंने कहा कि जेजेपी की सरकार आने पर बुजुर्गों को घर बैठे 5100 रुपये सम्मान पेंशन के रूप में मिलेंगे। वहीं दुष्यंत ने कहा कि आज भाजपा सरकार की बेपरवाही के कारण दूध-दही खाने वाला हरियाणा नशे का हब बन चुका है, आवारा पशु जगह जगह घूम रहे है जो हादसों का कारण बनते है। उन्होंने कहा जेजेपी की सरकार बनते ही इन सभी समस्याओं का स्थायी समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जेजेपी की सरकार आने पर किसानों व कमरे वर्ग का कर्जा माफ किया जाएगा, लघु उद्योगों को बढ़ावा दिया जाएगा।

वहीं डबवाली में जनसभा को संबोधित करते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि डबवाली में श्रीमती नैना सिंह चौटाला ने डबवाली हलका से एक आम कार्यकर्ता को इस सीट पर उम्मीदवार घोषित कर एक मिसाल पेश की है और आज यहां बैठा एक-एक कार्यकर्ता स्वयं को डॉ. अजय चौटाला समझकर चुनाव लड़ें।
उन्होंने कहा कि भाजपा झूठ की राजनीति करती है और मुख्यमंत्री ने मनोहर लाल ने एक रैली के दौरान कई घोषणाएं की थी जिनमे गोरीवाला में महिला कॉलेज , 30 गांवो से नहर बनाने, न्यू बस स्टैंड रोड चौड़ा करना व शहर की हर गली को पक्का करना शामिल था लेकिन उन्होंने किसी भी वादे को पूरा नहीं किया।