– भगवान श्रीराम के वंशज होने के दावा करने वाले जयपुर राजपरिवार ने रामद्वारा मंदिर में की पूजा अर्चना
ओम एक्सप्रेस -जयपुर 05 अगस्त

श्रीराम के वंशज होने का दावा करने वाले जयपुर राज परिवार की सदस्य और बीजेपी सांसद दीया कुमारी ने सिटी पैलेस स्थित रामद्वारा मंदिर में भगवान श्रीराम की पूजा अर्चना की. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज का दिन देशभर के लिए गौरव का क्षण है.

जयपुर. अयोध्या में श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन के साथ ही देशभर में राम भक्तों ने भगवान राम की पूजा अर्चना शुरू कर दी है. श्रीराम के वंशज होने का दावा करने वाले जयपुर राज परिवार की सदस्य और बीजेपी सांसद दीया कुमारी ने भी सिटी पैलेस स्थित रामद्वारा मंदिर में भगवान श्रीराम की पूजा अर्चना की. इस दौरान दीया कुमारी ने कहा कि आज का दिन देशभर और राम भक्तों के लिए गौरव का क्षण है.

– दीया कुमारी ने किया रामद्वारा मंदिर में पूजा

-इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में दीया कुमारी ने कहा की आज पूरा विश्व जश्न मना रहा है, इस दिन का करोड़ों अरबों लोगों को बेसब्री से इंतजार था. दीया कुमारी ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी आभार व्यक्त किया और कहा कि वे जल्द ही अपने परिवार के साथ अयोध्या जाएंगी और भगवान की जन्म स्थली पर पहुंचकर रामलला के दर्शन करने के साथ ही परिवार की ओर से भेंट अर्पण करेंगी. हालांकि दीया कुमारी ने भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल नहीं होने का बड़ा कारण देश में बढ़ता कोरोना संक्रमण बताया.

-आज राजनीति का प्रश्न नहीं उठता हर राम भक्त को गर्व होगा- दीया कुमारी

-पत्रकारों से बातचीत के दौरान दीया कुमारी ने राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर आए कांग्रेस नेताओं के वक्तव्य पर कुछ भी बोलने से इनकार किया. हालांकि सांसद ने यह जरूर कहा कि आज राजनीति का प्रश्न नहीं उठता है क्योंकि हर राम भक्तों को आज गर्व होगा. आज राम मंदिर की आधारशिला रखी जा रही है और जल्द ही भव्य राम मंदिर भी बनकर तैयार होगा.

-वंशावली में 309 वीं पीढ़ी के वंशज है जयपुर राजपरिवार की मौजूदा पीढ़ी-_

– बता दें कि सांसद दिया कुमारी ने पिछले दिनों यह दावा किया था कि जयपुर राजपरिवार भगवान श्री राम का वंशज है. इसके सबूत के तौर पर उन्होंने पुरानी वंशावली भी बताई, जिसमें भगवान श्री राम के पुत्र कुश की 309वीं पीढ़ी में जयपुर राजपरिवार के मौजूदा सदस्य आ रहे हैं.