Uncategorized

जैन ओलम्पिक में बच्चों की एथेलेटिक्स प्रतियोगिताए 8 व 9 को

कबड्डी व क्रिकेट के फाइनल मुकाबले 10 को
बीकानेर, 8 नवम्बर। जैन यूथ क्लब के तत्वावधान में चल रहे जैन खेल ओलम्पिक में गुरुवार को जैन स्कूल पब्लिक स्कूल मैदान क्रिकेट व कबड्डी के कड़े व संघर्षमय मुकाबले हुए। क्रिकेट व कबड्डी के सेमी फाइनल व फाइनल मुकाबले 10 नवम्बर को होंगे। शुक्रवार व शनिवार को शाम चार बजे कक्षा तीन से व बारहवीं तक के बच्चों के एथेलेटिक्स प्रतियोगिताएं होगी।

क्लब के प्रतीक नाहटा ने बताया कि बुधवार रात को हुए 16 साल से कम आयु वर्ग की क्रिकेट स्पद्र्धा में विशाला वोरियर, राॅयल चैलेन्जर व फ्रेण्डस क्रिकेट क्लब व राइजिंग स्टॅार ने विजय हासिल की। कबड्डी के जूनियर वर्ग में जैन लैजेण्डस व जैन वोरियर, सीनियर वर्ग में राॅयल राइडर, बीकानेर वोरियर ने विजयश्री हासिल की। गुरुवार को हुए मुकाबलों में पांचवी से आठवीं तक के अभिषेक लालानी, लक्ष्य नाहटा, रंजन नाहटा, उज्जवल सुराणा, सौरव जैन, कुशाल सेठिया, प्रिंस कोचर, दुर्गेश दुग्गड़, पुलकित जैन व डी.रामपुरिया ने उम्र से अधिक प्रभावी हौसलों से अपने से बड़ी आयु के खिलाड़ियों को जीतने में पसीने दिला दिए।

क्लब के दर्शन सांड ने बताया की क्रिकेट में खिलाड़ियों ने चैके व छक्के लगाकर दर्शकों को करतल ध्वनि के लिए मजबूर कर दिया। चैके छक्के लगने पर डीजे पर फिल्मी गीतों पर खिलाड़ी थिरककर जीत का जश्न मना रहे थे। क्रिकेट के कोमेंटेंटर कपिल देव हर्ष खिलाड़ियों की हौसला अफजाई कर रहे थे वहीं एम्पायर शरद जोशी व सुनील आचार्य खिलाड़ियों को बेहतर खेल के नियम व कायदें बता रहे थे। बच्चों के साथ उनके अभिभावक भी जीत पर आनंद महसूस कर रहे थे। वहीं अपने बच्चों की खेल की कमी पर उन्हें श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए प्रेरित कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार और शनिवार को एथेलेटिक्स प्रतियोगिता में बच्चों 100-200 मीटर रेसिंग, 200 मीटर रीले दौड़, स्लो साइक्लिंग, सैक रेस (बोरी दौड़) होगी। खिलाड़ियों व दर्शकों की सुविधा के लिए विशाल एल.ए.डी. व विशेष रोशनी की गई है।