Uncategorized

जैन ओलम्पिक स्थल पर खेल मेले का सा माहौल बच्चों के साथ अभिभावक भी पहुंचे

बीकानेर, 03 नवम्बर। जैन यूथ क्लब के तत्वावधान में डाॅ.करणी सिंह स्टेडियम में दस दिवसीय जैन खेल ओलम्पिक के दूसरे दिन डाॅ.करणी सिंह स्टेडियम में शनिवार को बैडमिटन,टेबल टेनिस, कैरम व शतरंज की प्रतियोगिताएं हुई। प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने अपने खेल कौशल का बेहतरीन प्रदर्शन किया। इंडोर खेल की प्रतियोगिताएं रविवार शाम पांच बजे से डाॅ.करणीसिंह स्टेडियम में दूधिया रोशनी में होगी।

जैन खेल ओलम्पिक में बरसात के बावजूद शनिवार को मेले का सा माहौल था, बालक-बालिकाएं अपने अभिभावकों के साथ खेल के उपकरण लिए क्लब की ओर से प्रदत गणेवश में अपने खेल कौशल का प्रदर्शन कर अपने आप में आनंद की अनुभूति कर रहे थे। बच्चों के अभिभावक भी प्रफुल्लित नजर आ रहे थे।
संस्था के प्रवीण सुराणा ने बताया कि आयोजन के प्रथम व द्वितीय दिवस शुक्रवार व शनिवार को 300 से अधिक प्रतियोगियों ने अपनी खेल कला का प्रदर्शन किया। शुक्रवार व शनिवार को लीग मैंच हुए उनमें विजेताओं का फाइनल मैच रविवार शाम पांच बजे होगा। प्रतियोगिताओ को नियमानुसार व अन्तर्राष्ट्रीय खेल मानकों से करवाने के लिए दो दर्जन से अधिक विभिन्न खेलों के अनुभवी कोच सेवाएं दे रहे है। खेल स्थल पर विभिन्न जैन संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद थे। कई बच्चे अपनी माताओं के साथ खान पान की सामग्री लेकर आए थे, वे खेल प्रदर्शन के बाद फुर्सत में व्यंजनों का लुत्फ ले रहे है । खेल मैदान स्थल पर रियायती मूल्य पर खान पान की वस्तुओं की स्टाॅल भी लगाई गई है।

क्लब के दर्शन जैन ने बताया कि सार्दुलगंज के स्केटिंग रिंग में 4 नवम्बर को पांच बजे स्केटिंग और श्री जैन पब्लिक स्कूल मैदान में 5 से 10 नवम्बर तक 16 साल से कम आयु के जैन समाज की प्रतिभाओं की क्रिकेट व कबड्डी व एथेलेटिक्स प्रतियोगिता होगी। एथेलेटिक्स प्रतियोगिता कक्षा तीन से बरह तक के बच्चों की होगी। क्लब के प्रतीक नाहटा ने बताया कि कबड्डी व क्रिकेट प्रतियोगिता के विजेताओं को ट्राॅफी व अन्य खिलाड़ियों को स्वर्ण,रजत व कास्यं पदक दिया जाएगा। प्रतियोगिता में सर्वजैन समाज की 1100 खेल प्रतिभाओं ने पंजीयन करवाया है।