Uncategorized

जैसलमेर में आतंकी घुसने की सूचना से हड़कंप, हाई अलर्ट

जैसलमेर /आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के आतंकियों की देश की राजधानी दिल्ली में घुसपैठ की सूचना के बाद शुक्रवार को जैसलमेर एयरपोर्ट पर सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट कर दिया गया है. सुरक्षा एजेंसियों के इनपुट के अनुसार त्योहार के मौसम में आतंकी देश में बड़ा हमला कर सकते हैं. जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तानी आतंकी संगठन भारत में तबाही मचाने के मंसूबे से पाले हुए हैं.

जैसलमेर समेत देश के 30 एयरपोर्ट की सुरक्षा हाईअलर्ट मोड पर:
दिल्ली में आतंकियों की घुसपैठ के बाद जैसलमेर समेत देश के 30 एयरपोर्ट की सुरक्षा को हाईअलर्ट मोड पर रखा गया है. एयरपोर्ट पर हथियारबंद सुरक्षाकर्मियों की संख्या बढ़ाई जैसलमेर एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट को लेकर एयरपोर्ट निदेशक बीएस मीणा ने जानकारी दी कि आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए एयरपोर्ट पर मैनपॉवर को बढ़ाया गया. हथियार बन्द सुरक्षाकर्मियों की तैनाती के साथ सुरक्षा जांच को कड़ा किया गया है.

इधर, जयपुर एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. दिल्ली में छापेमारी, संदिग्धों की तलाश तेज हवाई अड्‌डों को अलर्ट करने के साथ ही पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां आतंकियों की धरपकड़ के लिए दिल्ली-एनसीआर में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही हैं. जानकारी के अनुसार अपने नापाक इरादों को अंजाम देने के लिए करीब एक दर्जन से अधिक संदिग्ध आतंकी राजधानी में घुसे हैं.

आतंकी हमले के अलर्ट के बाद सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी:
एक दिन पहले सीआईएसएफ के सूत्रों ने बताया था, जैश-ए-मोहम्मद के कमांडो अमृतसर और अंबाला एयरपोर्ट पर आतंकी हमला कर सकते हैं. आतंकी हमले के अलर्ट के बाद सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. इसके अलावा जैश के कमांडो दिल्ली एयरपोर्ट पर भी गड़बड़ी फैला सकते हैं, जिसके बाद सभी एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इंटेलीजेट इनपुट के अनुसार, चार आतंकवादी इस समय दिल्ली में छिपे हैं जो कभी भी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं.