-जिले भर में अधिकारियों एवं कार्मिकों ने घर-घर पहुंचकर किया निरीक्षण- किया पाबन्द, कहा – निर्धारित अवधि तक घर में रहें वरना होगी कार्यवाही
जैसलमेर /कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के उपायों के अन्तर्गत जैसलमेर जिले में जिला कलक्टर नमित मेहता के निर्देश पर विभिन्न स्थानों पर अधिकारियों एवं कार्मिकों ने गुरुवार को व्यापक स्तर पर सघन निरीक्षण किया और होम क्वारेंटाईन किए गए लोगों के घरों पर पहुंचकर जमीनी हकीकत से रूबरू हुए।

जिला कलक्टर नमित मेहता ने होम क्वारेंटाईन से संबंधित व्यापक निरीक्षणों पर संतोष जताया है और कहा है कि इस संबंध में निरीक्षण और नियमित मोनिटरिंग में कहीं कोई शिथिलता नहीं आनी चाहिए।
इस दौरान होम क्वारेंटाईन लोगों से कहा गया कि वे संक्रमण से बचने और बचाने के लिए घरों में ही रहें, सुरक्षित रहें और निर्धारित अवधि तक घरों में ही रहकर होम क्वारेंटाईन से संबंधित तमाम निर्देशों का पूरा-पूरा पालन करें। इन सभी को स्पष्ट चेताया गया कि कहीं से भी होम क्वारेंटाईन का उल्लंघन कर मूवमेंट की शिकायत प्राप्त होने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी तथा घर से हटाकर अन्यत्र संस्थागत क्वारेंटाईन में रहने के लिए भेज दिया जाएगा।
होम क्वारेंटाईन रखे गए लोगों के पड़ोसियों व आस-पास के लोगों से भी इनके बारे में जानकारी प्राप्त की गई और पाबंद किया गया।
अतिरिक्त जिला कलक्टर ओपी विश्नोई, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश बैरवा एवं तहसीलदार आदि अधिकारियों ने गुरुवार को खींया में होम क्वारेंटाईन लोगों के घरों पर पहुंचकर निरीक्षण किया।