Uncategorized

डूंगर काॅेलेज में प्रोफेसर पैरेन्ट कार्यक्रम आयोजित

बीकानेर 12 अक्टुबर। राजकीय डूंगर काॅलेज में आयुक्तालय के निर्देशानुसार रेस योजना के तहत काॅलेज कम्युनिटी कार्यक्रम आयाजित किया गया। संयोजक डाॅ. संध्या जैन ने बताया कि कार्यक्रम का शुभारम्भ प्राचार्य डाॅ. सतीष कौशिक ने किया।
डाॅ कौशिक ने कहा कि इस सत्र में उच्च शिक्षा विभाग ने कई नवाचार किये हैं, जिसके तहत ही इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। उन्हांेने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम के माध्यम से विद्यार्थी शिक्षक एवं माता – पिता में परस्पर संवाद हुआ जिससे उच्च शिक्षा में गुणवत्ता हो सकेगी।

डाॅ. ए.के.यादव ने विद्यार्थियों से शिक्षण के अतिरिक्त खेल-कूद में अधिकाधिक भाग लेने की अपील की। सहायक निदेशक डाॅ. राकेश हर्ष ने कहा कि इस प्रकार के संवाद कार्यक्रम के माध्यम से निश्चित रूप से उच्च शिक्षा के क्षेत्र में सुधार सम्भव हो सकेगा। रूक्टा के महामंत्री डाॅ. वी.के.ऐरी ने भी अपने विचार रखे।
बी.ए. प्रथम वर्ष की छात्रा मिति गोस्वामी के पिता डाॅ. कहा उज्जवल गोस्वामी ने कहा कि महाविद्यालय में शिाक्षण के अतिरिक्त सह शैक्षणिक गतिविधियां भी निरंतर आयोजित होती हैं ,जिसे विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास सम्भव हो सकेगा। इस अवसर पर डाॅ. हरभजन कौर, डाॅ. राजकुमार ठठेरा तथा श्रीमती भारती सोंलकी आदि अनेक अभिभावकों ने अपने विचार प्रकट किये। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में अभिभावकों ने भाग लिया। अभिभावकों ने एक स्वर में यह अपील भी कि विद्यार्थियों को कुछ अंतरात मिलना चाहिये तथा बैठने की माकूल व्यवस्था भी होनी चाहिये।

प्राचार्य डाॅ. सतीष

कौशिक ने कहा कि इन सभी विचारों को अमल में लाने के हर सम्भव प्रयास किये जाएंगे तथा आगामी बैठक 19 नवम्बर को आयोजित की जावेगी।