Uncategorized

दीपोत्सव पर कानून-व्यवस्था का लिया जायजा जिला कलक्टर देर रात तक रहे शहर भ्रमण पर

बीकानेर, 29 अक्टूबर। जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने शनिवार की रात को दीपावली पर शहर मंे व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण किया। उन्होंने इस दौरान ऐतिहासिक स्थलों पर प्रशासन द्वारा की गई सजावट को देखा और यातायात व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
जिला कलक्टर ने विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर कानून व्यवस्था की स्थिति का जायजा लिया और यातायात व्यवस्था को भी देखा। उन्होंने ने कोटगेट पर आम लोगों से बातचीत भी की और अपील की कि दीपावली के मौके पर प्रशासन के साथ सहयोग करें और जो यातायात व्यवस्था निर्धारित की गई है उसकी पालना करें। जिला मजिस्ट्रेट ने कोटगेट से लेकर महात्मा गांधी मार्ग और जोशीवाड़ा तक पैदल ही घूम कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया ।

गौतम ने महात्मा गांधी मार्ग और कोटगेट तक पैदल चलने के बाद शहर के अंदरूनी हिस्सों में भी घूम कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने मुक्ता प्रसाद कॉलोनी, मुरलीधर व्यास नगर और गंगानगर रोड तक घूम कर देर रात तक व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
दीपोत्सव पर बीकानेर वासियों का व्यक्त किया आभार- गौतम ने बीकानेर की जनता का आभार जताते हुए कहा कि दीपावली के पांच दिवसीय महोत्सव के दौरान आम लोगों ने प्रशासन के साथ सहयोग बनाए रखा। इसके चलते किसी तरह की घटना-दुर्घटना नहीं हुई ।

उन्होंने बताया कि प्रशासन ने कानून व्यवस्था संधारण के साथ-साथ किसी भी तरह की अनहोनी से निपटने के लिए सम्पूर्ण व्यस्था की थी। शहर के प्रमुख स्थानों पर फायर ब्रिगेड सहित चिकित्सा व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर रखी थी और पुलिस की गश्त बराबर चल रही थी। उन्होंने शहर के बाजार, काॅलोनियों में की गई रोेशनी और साफ-सफाई का भी अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि आमजन ने बहुत आकर्षक रोशनी से नगर को सजाया है।
लक्ष्मीनाथ मंदिर में सपरिवार किए दर्शन-उन्होंने बीकानेर के ऐतिहासिक और पुरातत्व महत्व के लक्ष्मीनाथ मंदिर में सपरिवार दर्शन किए और जिले में सद्भाव और भाईचारे के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। उन्होंने भारतीय पुलिस सेवा की अधिकारी अपनी पत्नी श्वेता धनकड और अपनी पुत्रियों के साथ भगवान लक्ष्मीनाथ मंदिर के दर्शन किए। इस दौरान उन्हांने मंदिर परिसर में की गई रंगबिरंगी रोशनी की सजावट की तारीफ की ।