Uncategorized

दुरन्तो ट्रेन बीकानेर से शीघ्र ही चलने के आसार

बीकानेर। दुरन्तो ट्रेन को बीकानेर से शीघ्र चलाने व बीकानेर से हावडा चलने वाली ट्रेन को पूर्ण रूप से बीकानेर से चलाने के लिए भाजपा के पूर्व पार्षद रहे सुनील बांठिया, इन्टेक कन्वीनर पृथ्वीराज रतनू, पं दीनदयाल उपाध्याय स्मृति मंच के जिला अध्यक्ष ऐडवोकेट चतुर्भुज सारस्वत, उपाध्यक्ष मदन गोपाल मदान सहित अन्य ने बुधवार को रेलवे डीआरएम कार्यालय मे डी.आर.एम. संजय श्रीवास्तव से मिलकर वार्ता की

शिष्टमंडल ने डीआरएम से वार्ता मे कहा कि दुरन्तो ट्रेन जो कि बीकानेर से चलाने के लिए घोषणा हो चुकी हैं ,उसे शीघ्रता चलाने के लिए बीकानेर हावडा जो आज यहां से आधी गाडी चलती हैं उसे पूरी गाडी बीकानेर से चलाने तथा इन्टेक की तरफ से बीकानेर रेलवे प्लेटफार्म पर बीकानेर विरासत व दर्शनीय स्थलों के चित्र लगाने बाबत बात वार्ता में शिष्टमंडल ने कही।
इस पर डी.आर.एम. ने शिष्ट मंडल को आश्वस्त किया कि दुरन्तो ट्रेन नये कोच उपलब्ध होने पर कभी भी बीकानेर से चलाई जा सकती हैं।
तथा हावडा बीकानेर को पूरी तरह से बीकानेर से चलाये जाने के लिए अपनी तरफ से प्रयास करने व इन्टेक के प्रस्ताव पर विचार कर शीघ्र बताने को कहा।
साथ ही डी.आर.एम. श्रीवास्तव ने बताया कि अभी वर्तमान मे जम्मूतवी जो भटिण्डा तक चलती हैं उसे बीकानेर होकर जोधपुर तक चलाने के प्रयास भी किए जा रहे हैं।

इस दौरान वार्ता मे शिष्टमंडल का नेतृत्व कर रहे सुनिल बांठिया ने बीकानेर की ज्वलंत रेल फाटकों की समस्याओं के निदान के लिए चर्चा करने पर डीआरएम द्वारा कहा गया कि ऐलिवेटेड रोड को लेकर मामला अभी न्यायालय मे विचाराधीन हैं। कोर्ट से मामला का निस्तारण होने पर ही रेलवे इस मामले मे कुछ आगे कर सकता हैं तथा श्रीवास्तव ने बताया कि वे अपनी तरफ से बीकानेर से लम्बी दूरी के रेलों को बीकानेर से जोडने के लिए प्रयासरत हैं।