Rajasthan Slider

नेत्र ज्योति से ही संसार की खूबसूरती बेशकीमती : संखलेचा

बाड़मेर । महावीर इन्टरनेशनल बाड़मेर एव बाड़मेर जन सेवा समिति, बाड़मेर के संयुक्त तत्वावधान में चिकित्सा आपके द्वार कार्यक्रम के तहत् रविवार को चैहटन रोड़ स्थित नेत्र ज्योति चिकित्सालय में दो दिवसीय नेत्र जांच एवं ऑपरेशन शिविर रविवार को चयनित नेत्र रोगियों के सफल व सुखद आपरेशन के साथ सम्पन्न हुआ । महावीर इन्टरनेशनल बाड़मेर के प्रवक्ता मुकेश बोहरा अमन ने बताया कि दो दिवसीय नेत्र जांच एवं ऑपरेशन शिविर में जिले भर के तकरीबन 300 से अधिक नेत्र रोगियों की जांच की गई ।

जिसमें चयनित 45 नेत्र रोगियों के मोतियाबिन्द के सफल ऑपरेशन रविवार को नेत्र ज्योति चिकित्सालय, बाड़मेर में दक्ष चिकित्सकों की देखरेख में सम्पन्न हुए । जहां ऑपरेशन के पश्चात् महावीर इन्टरनेशनल, बाड़मेर की प्रेरणा से भामाशाह सतीश छाजेड़ मेवाराम छाजेड़ परिवार की ओर से दवाईयां एवं चश्में वितरित किये गये । महावीर इन्टरनेशनल, बाड़मेर के अध्यक्ष बाबुलाल संखलेचा ने बताया कि महावीर इन्टरनेशनल, बाड़मेर अब विभिन्न नेत्र जांच व आपरेशन शिविरों के माध्यम से तकरीबन 10000 नेत्र रोगियों की जांच एवं 1100 से अधिक नेत्र रोगियों का सफल आपरेशन करवा चुकी है । इस लिहाज से महावीर इन्टरनेशनल, बाड़मेर केन्द्र पूरे भारत में अन्य केन्द्रों से प्रथम रहा है । उन्होंनें कहा नेत्र ज्योति से ही संसार की तमाम प्रकार की खूबसूरती बेशकीमती लगने लगती है वरना नेत्र ज्योति के अभाव में व्यक्ति स्वयं को लाचार महसूस करने लगता है । इसी को लेकर महावीर इन्टरनेशनल, बाड़मेर भामाशाहों की सहायता से समय-समय पर नेत्र जांच एवं आपरेशन शिविरों का आयोजन करती है ।

semuno institute bikaner

वहीं आखों के सफल ऑपरेशन के बाद मोतियाबिन्द से आंखों की रोशनी खो चुके नेत्र रोगियों की आखों में पुन: रोशनी लौटी और नेत्र रोगियों ने धुंधली हो गई खुबसूरत दुनिया को पुन: साफ-साफ व स्पष्ट देखने के साथ-साथ अपने सपने को नये रंग में देखा । जिस पर उन नेत्र रोगियों के चेहरों पर खुशी का अहसास कराने वाली मुस्कान लौट आई और आयोजकों का ह्दय से धन्यवाद व अभिवादन किया । वहीं परिजनों ने भी आखों के सफल ऑपरेशन के बाद सुखद पलों का अहसास किया । दुनिया में आंखों की रोशनी ही दुनिया को बेहद खूबसूरत बनाती है ।

शिविर के तत्पश्चात् भामाशाह व समाजसेवी सतीश छाजेड़ मेवाराम छाजेड़ परिवार का महावीर इन्टरनेशनल, बाड़मेर की ओर से प्रतीक चिन्ह प्रदान कर सम्मान-बहुमान किया गया । शिविर में महावीर इन्टरनेशनल के अध्यक्ष वीर बाबुलाल संखलेचा, भैरवलाल धारीवाल, खेतमल बोथरा, सचिव वीर मांगीलाल गोठी, वीर सोहनलाल चैपड़ा, वीर मुकेश बोहरा ‘अमनÓ, वीर सतीश छाजेड़, निखिल छाजेड़, जालमसिंह राजपुरोहित, धीरज संखलेचा, दीक्षित सिंघवीं एवं मन्जूदेवी छाजेड़ सहित गणमान्य नागरिक एवं नेत्र रोगियों के परिजन उपस्थित रहे ।