Uncategorized

पांच दिवसीय पंच परमेष्ठि प्रीति परिणयोत्सव  4 से

बीकानेर, 2 दिसम्बर। जैन श्वेताम्बर खरतरगच्छाधिपति आचार्यश्री जिन मणि प्रभ सूरिश्वरजी म.सा. की आज्ञानुवर्ती साध्वीश्री शशि प्रभाश्रीजी.म.सा. के सान्निध्य बुधवार 4 से 8 दिसम्बर तक रांगड़ी चैक के सुगनजी महाराज के उपासरे व नाहटा चैक के कुशल भवन में प्रवर्तिनी साध्वीश्री सज्जनश्रीजी म.सा. की 30 वीं पुण्यतिथि एवं साध्वीश्री सुलक्षणा म.सा. की याद में पांच दिवसीय पंच परमेष्ठि प्रीति परिणयोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

खरतरगच्छ युवा परिषद के मंत्री मनीष नाहटा ने बताया कि बुधवार 4 दिसम्बर को सुगनजी महाराज के उपासरे में सुबह नौ बजे प्रवचन, सुबह दस बजे भक्ति संवेदना, महा प्रभावी उवसग्गहरं महापूजन, दोपहर दो बजे ढढ्ढा चैक के इंद्रलोक में सुपर मम्मी प्रतियोगिता, 5 दिसम्बर को सुबह नौ बजे प्रवचन, गुरु सज्जन के जीवन दर्शन की भाव संवेदना, सुबह साढ़े दस बजे कर्म संवेदना के तहत मोहनीय कर्म पूजा, शुक्रवार 6 दिसम्बर को सुबह नौ बजे संगीत संवेदना-सज्जन काव्यांजलि का भावो उद्घाटन, दस बजे अर्थ सहित दादा गुरुदेव की बड़ी पूजा नाहटा चैक के कुशल भवन में होगी।

नाहटा ने बताया कि 7 दिसम्बर शनिवार को कुशल भवन में ही सुबह नौ बजे ’’सद्गुणों के सुमेरू पर एक महान साधिका की संयम संवेदना’’ लघु नाटक का मंचन किया जाएगा। इसी दिन अनेक श्रावक-श्राविकाएं नीवी की साधना करेंगे। पांच दिवसीय आयोजन के अंतिम दिन रविवार 8 दिसम्बर को सुबह नौ बजे कुशल भवन में ही गच्छ गौरव संवेदना चारों दादाबाड़ियों की भाव यात्रा’’ का आयोजन होगा। पांचों दिनों के कार्यक्रम श्री खरतरगच्छ श्रीसंघ के सहयोग से आयोजित किए जाएंगे।