Bikaner Rajasthan Slider

पानी की टंकी में मां-बेटी का शव, हत्या का आरोप

बीकानेर। नत्थूसर बास स्थित एक घर के ऊपर लगी टंकी में मां-बेटी के शव संदिग्ध हालत में मिले। मृतका के पिता ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या के आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया।
जानकारी के मुताबिक नत्थूसर बास में मधुर पब्लिक स्कूल के पास स्थित एक घर के ऊपर लगी प्लास्टिक की टंकी में आज सुबह किसी ने एक महिला और एक बच्ची के शव पड़े देखे तो पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक महिला की पहचान प्रेरणा स्वामी और उसकी दो वर्ष की बेटी के रूप में की।

gyan vidhi PG college

पुलिस ने दोनों शवों को निकलवा कर पीबीएम मोर्चरी में भिजवाया और सूरतगढ़ तहसील के ठुकराना गांव में रहने वाले मृतका के पिता को इसकी सूचना दी। मृतका के पिता मोहनलाल स्वामी ने बताया कि उनकी बेटी की शादी करीब साढ़े चार साल पहले मुरलीधर स्वामी के बेटे कमलकांत स्वामी के साथ की गई थी। शादी के दौरान उनकी बेटी के ससुराल वालों ने दस लाख रुपए की मांग की थी।

उस दौरान उसने पांच लाख रुपए उन्हें दे दिए थे। तब से ही प्रेरणा के ससुराल वाले उसे दहेज की मांग कर रहे थे और लगातार उसे प्रताडि़त कर रहे थे। कुछ दिनों पहले प्रेरणा ने अपने पिता को कहा था कि शेष रहे पांच लाख रुपए इन्हें दे दें, जिससे वो अपने ससुराल में आराम से रह सके। इस पर मोहनलाल ने प्रेरणा के ससुराल पक्ष के लोगों से कुछ समय की मोहलत मांगी थी। लेकिन आज सुबह जब उसे उसकी बेटी प्रेरणा और नातिन के मौत के समाचार मिले। पुलिस ने मोहनलाल की रिपोर्ट पर ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया और पोस्टमार्टम करा कर शव परिजनों कों सौंपे। साथ ही पुलिस ने मामले की जांच शुरू की।