Uncategorized

पेट्रोल, डीजल से लेकर प्याज के दामों में जारी बेहताशा वृद्धि ने आम आदमी की कमर तोड़ दी-कुलदीप बिश्नोई

हिसार। केन्द्रीय कांग्रेस कार्यसमिति सदस्य एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि केन्द्र हो प्रदेश की भाजपा गठबंधन सरकार आम जनमानस को राहत देने की बजाय जनविरोधी नीतियां लागू कर रही हैं। पेट्रोल, डीजल से लेकर प्याज के दामों में जारी बेहताशा वृद्धि ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है, वहीं दूसरी ओर रोजगार के नाम प्रदेश सरकार सिर्फ ढकोसला कर रही है।

उनका कहना था कि भाजपा गठबंधन सरकार को चुनाव में जनता से किए वादों को पूरा करने की दिशा में कदम उठाने चाहिएं। वे आज हलके के आधा दर्जन गांवों में जनसंपर्क के बाद आदमपुर दुकान पर हलका वासियों की समस्याएं सुन रहे थे। इस दौरान उन्होंने लोगों के सुख-दुख में शिरकत की।
कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों का ही परिणाम है कि देश के बैंकों का एनपीए बढ़कर 8,00,000 करोड़ रुपए हो गई है। भाजपा सरकार के कार्यकाल में बैकों से धोखाधड़ी के लगभग 25000 मामले सामने आए, जिनमें बैंकों को 1,74,255 करोड़ रूपए का चूना लगा।
उन्होंने आरोप लगाया है कि अपराधियों को दंड देने की जगह भाजपा ने बैंकों से धोखा करने वालों का बचाव किया जबकि मामूली कर्ज वाले किसानों को इस सरकार ने प्रताड़ित किया। देश में कृषि संकट भी लगातार गहराता जा रहा है।

केन्द्रीय कांग्रेस कार्यसमिति सदस्य ने कहा कि कृषि सेक्टर की जीडीपी वित्तवर्ष 2019-20 की पहली तिमाही में रिगरकर मात्र 2 प्रतिशत रह गई है। किसानों को 50 प्रतिशत फसल पर मुनाफा देने की बात करने वाली भाजपा सरकार ने उन्हें बाजारी ताकतों के भरोसे छोड़ दिया है। धान उगाने वाले किसानों को नमी आदि के बहाने से 1835 रुपए प्रति क्विंटल समर्थन मूल्य से 200-250 रूपए प्रति क्विंटल मिला। अकेले खरीफ मौसम में किसानों को लगभग 50,000 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ।
कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि आदमपुर हलके के प्रत्येक गांव की मांगों व समस्याओं को लेकर डाटा तैयार किया जा रहा है और ढाणियों में बिजली कनैक्शन, खाल पक्का करवाने, सड़कें, सीवरेज, सीवरेज से जुड़ी बुनियादी जरूरतों को पूरा करवाने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों से निरंतर संपर्क साधा जा रहा है और हलकावासियों की समस्याओं को दूर करने के प्रति वे दृढ़ संकल्प हैं।
इस दौरान उन्होंने मंडी आदमपुर सहित हलके के गांवों से आए लोगों की समस्याएं सुनी और मौके पर ही विभाग के अधिकारियों से दूरभाष पर बात करके उन्हें जनसमस्याएं दूर करने का निर्देश दिया।
इस मौके पर रणधीर सिंह पनिहार, जयवीर गिल, विनोद ऐलावादी, मानसिंह चेयरमैन, राजाराम खिचड़, कृष्ण सेठी सरपंच सहित बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्त्ता उपस्थित थे।
———-
चित्र परिचय: हलके में लोगों से मिलते हुए विधायक कुलदीप बिश्नोई।