Uncategorized

बालिकाओं के लिए निःशुल्क बस सुविधा उपलब्ध करवाने वाले बाल-शिशु रोग विशेषज्ञ डाॅ.यादव का सम्मान

बीकानेर, 11 दिसम्बर। बालिकाओं के लिए निःशुल्क बस सुलभ करवाने वाले, बीकानेर के सरदार मेडिकल काॅलेज में पढ़े तथा बाल व शिशु अस्पताल में एम.डी.करने वाले चिकित्सक कोटपुतली के डाॅ.आर.पी.यादव का मानव अधिकार दिवस पर मंगलवार रात को गंगा निवास पैलेस में उल्लेखनीय निष्काम सेवाओं के लिए सम्मान किया गया।
बीकानेर पीडियाट्रिक सोसायटी व सरदार पटेल मेडिकल काॅलेज के बाल एवं शिशु रोग विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में अनेक बाल व शिशु रोग चिकित्सकों ने उनकी सेवाओं की सराहना की। डाॅ. यादव को बालिका को उत्थान के लिए समर्पित व्यक्ति बताया। डाॅ.यादव की पुत्री के निधन के बाद उन्होंने उसकी याद में 19 लाख में बस खरीद कर बालिकाओं को शिक्षण संस्थान तक पहुंचाने व वापस घर तक छोड़ने का कार्य अपने द्रव्य से निःशुल्क कर रहे है।

बीकानेर पीडियाट्रिक सोसायटी के सचिव बाल एवं शिशु रोग विशेषज्ञ डाॅ.श्याम अग्रवाल ने डाॅ.यादव को बालिकाओं को शिक्षा के लिए आगे बढ़ाने, वृृद्धजनों व बालक-बालिकाओं की निःशुल्क चिकित्सा करने, उनके परिवहन सेवाओं को सुलभ करवाने के निष्काम भाव की सराहना की । डाॅ. पी.सी.खत्री, सोसायटी अध्यक्ष डाॅ.कुलदीप बिठू, अनेक नामी चिकित्सकों ने उनका सम्मान किया तथा उनके सेवा कार्यों की सराहना की।