–पौधे परिवेश की शान, सजीवों के प्राण:- बोहरा

बाड़मेर ।बाड़मेर शहर को हरा-भरा व ग्रीन सिटी बनाने को लेकर सृष्टि संस्थान, बाड़मेर की ओर से लगातार पौधारोपण किया जा रहा है । इसी कड़ी में शनिवार को वार्ड संख्या 12 में जैन न्याति नोहरे की गली में वार्ड पार्षद महावीर बोहरा के मुख्य आतिथ्य एवं एक घर एक पौधा अभियान के प्रेरक मुकेश बोहरा अमन की उपस्थिति में पौधारोपण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ ।

वार्ड पार्षद महावीर बोहरा ने वार्ड में पौधारोपण करते हुए कहा कि पर्यावरण के प्रति हम सबको सकारात्मक भूमिका निभाने की जरूरत है । और परिवेश को स्वच्छ, सुन्दर व बेहतरीन बनाने के लिए सजग नागरिक बनने की आवश्यकता है । बोहरा ने कहा कि पौधे परिवेश की शान और सजीवों के प्राण है। हमें अधिक से अधिक पौधारोपण और संरक्षण करने पर ध्यान देना चाहिए ।

एक घर एक पौधा अभियान के प्रेरक व सृष्टि संस्थान, बाड़मेर के अध्यक्ष मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि एक घर एक पौधा अभियान के क्रम में बाड़मेर शहर में अब तक 700 से अधिक पौधे लगाएं जा चुके है । वहीं 550 से अधिक पौधे ग्रामीण क्षेत्रों में लगाएं गए है । अमन ने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि हम थार नगरी बाड़मेर में पौधारोपण को क्रान्ति में बदले और आमजन पौधारोपण के प्रति सजग व जागरूक होकर अधिक से अधिक पौधारोपण करें ।

एक घर एक पौधा अभियान के तहत् पौधारोपण कार्यक्रम में वार्ड संख्या 09 के पार्षद दिनेश भंसाली, हरीश सिंघवीं, हरीश बोथरा, मिश्रीमल जैन, मूलचन्द मालू, आदि उपस्थित रहे ।