Uncategorized

बिजली ट्रिपिंग समस्या नियत समय मे हल करवाने हेतु धन्यवाद ज्ञापित

बीकानेर /बीकानेर जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष द्वारकाप्रसाद पचीसिया ने ऊर्जा मंत्री बी डी कल्ला, जोधपुर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक अविनाश सिंघवी एवं जिला कलेक्टर कुमारपाल गौतम का नोखा की बिजली ट्रिपिंग समस्या नियत समय मे हल करवाने हेतु धन्यवाद ज्ञापित किया ।

अध्यक्ष द्वारकाप्रसाद पचीसिया ने बताया कि बीकानेर जिला उद्योग संघ पिछले काफी समय से नोखा औद्योगिक क्षेत्र के फीडर से कृषि कनेक्शन को अलग करने हेतु प्रयास करता आ रहा था । पिछले 11 सितम्बर को माननीय मंत्री बी डी कल्ला द्वारा विद्युत विभाग के आला अधिकारियों के साथ बीकानेर सर्किट हाऊस में उद्योग संघ द्वारा इस मुद्दे को जोर शोर से उठाया गया था जिस पर मंत्री बी डी कल्ला एवं प्रबंध निदेशक द्वारा उपस्थित अधिकारियों को 15 दिवस में इस समस्या को समाप्त कर नया फीडर लगाने के निर्देश प्रदान किये जिसका समय पर निस्तारण कर दिया गया है ।

रिको औद्योगिक क्षेत्र नोखा जो कि बीकानेर जिले का प्रगतिशील औद्योगिक क्षेत्र है यहाँ वर्तमान में करीब सैंकड़ों औद्योगिक इकाइयां कार्यरत है और विद्युत विभाग की उदासीनता के चलते इस क्षेत्र में विद्युत कटौती, ट्रिपिंग एवं फाल्ट के निर्धारण की तरफ बिलकुल भी ध्यान नहीं दिया जा रहा था | जिसके कारण औद्योगिक इकाइयां अपनी क्षमता के अनुरूप उत्पादन नहीं कर पा रही थी और रिको क्षेत्र के मुख्य जीएसएस से लगभग 200 कृषि ट्यूबवेल कनेक्शन साथ में जुड़े होने के कारण बिजली सप्लाई में व्यावधान आता था । अब रिको औद्योगिक क्षेत्र नोखा के लिए अलग से फीडर बन जाने से उत्पादन में भी बढ़ोतरी होगी और ट्रिपिंग की समस्या भी समाप्त हो पाएगी ।