Uncategorized

बीकानेर की कलाकार मेघा हर्ष ने शुरुआत की विश्व की सबसे बड़ी ड्रॉइंग बनाने की

बीकानेर। विश्व की सबसे बड़ी ड्रॉइंग बनाकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाने के लिए बुधवार को मेघा हर्ष ने बीकानेर बॉयज स्कूल में शुरुआत की।

इस वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के साक्षी बने

जोस मोहन जी आईजी बीकानेर पुलिस, स्वामी संवित सोमगिरि जी महाराज व राष्ट्रपति सम्मानित चित्रकार महावीर स्वामी जी, श्रीमती मंजू नैन गोदारा GM DIC (District Industries Center), रेवरेंड सिस्टर ग्रिटी प्राइमरी इंचार्ज बीकानेर ब्वॉयज स्कूल तथा सोफिया स्कूल की प्रिंसिपल सिस्टर लीना।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए डॉ चंद्रशेखर श्रीमाली ने बताया की सभी अतिथियों ने मां सरस्वती के आगे दीप प्रज्वलन कर तथा मेघा के बनने वाले बनने वाले कैनवास एरिया के आगे फीता काटकर किया ।

इस अवसर पर बीकानेर आईजी जोस मोहन ने कहा कि बीकानेर के लिए बड़े गौरव की बात है कि बीकानेर का नाम विश्व स्तर पर शामिल होने जा रहा है उन्होंने मेघा को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की ।

संवित सोमगिरि जी महाराज ने मेघा को आशीर्वाद देते हुए व मेघा के परिजनों को साधुवाद दिया कि उसने बेटी के कार्य को आगे बढ़ाने और प्रोत्साहन देने में पूरा सहयोग किया है। महाराज जी ने इस कार्य की प्रशंसा की और कहां की इस कैनवास पर जो ड्राइंग की जाएगी वह भी उपयोगी और संदेश प्रद होगी ।

इस अवसर पर महावीर स्वामी, मंजू नैन गोदारा, रेवरेंड सिस्टर ग्रिटी प्राइमरी इंचार्ज बीकानेर ब्वॉयज स्कूल, सोफिया स्कूल की प्रिंसिपल सिस्टर लीना, बीबीएस स्कूल के साथ साजू सर तथा वेदप्रकाश अग्रवाल ने भी मेघा के कार्य सराहना

करते हुए उनकी सफलता के लिए शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर मेघा ने सभी के सहयोग के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि बीकानेर के लोगों व माता-पिता आशीर्वाद से आज वह अपने सपने को पूरा करने जा रही है। मेघा ने कहा कि इस ड्रॉइंग में स्थापित Sustainable Development Goals है, जिसमे Climate Action, Water Scarcity, and Women Safety/Security जैसे विषय शामिल है।

कार्यक्रम का संचालन करते हुवे उद्घोषक संजय पुरोहित ने बताया कि बीकानेर ब्वॉयज स्कूल में 16 अक्टूबर से 2 नवंबर तक सुबह 9 बजे से 4 बजे तक मेघा निरंतर ड्रॉइंग बनाती रहेगी। तथा साथ ही मेघा द्वारा पूर्व में बनाई गई पेंटिंग की प्रदर्शनी भी दर्शको के अवलोकन हेतु लगाई गई है। आयोजन से जुड़े रजत ने बताया कि कोई भी संस्था या स्कूल अगर ग्रुप्स में आकर ड्रॉइंग लाइव बनना देखना चाहते है तो 16 अक्टूबर से 2 नवम्बर तक सुबह 9 से शाम 4 बजे मेघा हर्ष के पिता को 9828139365, 7742067165 नंबर पर सूचना देकर पधार सकते है।

इस अवसर पर बीकानेर के कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। धन्यवाद मुकेश व्यास ने किया।