Uncategorized

बीकानेर व उसके आस-पास भूकंप 

बीकानेर, 13 अक्टूबर।बीकानेर और आसपास के क्षेत्रों में रविवार सुबह भूकंप का तेज झटका महसूस किया गया। दिल्ली मौसम केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार सुबह 10रू37 मिनट पर भूकंप का झटका महसूस किया गया, जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.5 मापी गई।भूकंप से अब तक जानमाल के किसी नुकसान की खबर नहीं है। भूकंप के तेज झटके ने एक बार के लिए लोगों में घबराहट पैदा कर दी , लोग अपने घरों और दुकानों से बाहर सड़क पर निकल आए। बीकानेर के आसपास के क्षेत्रों में भी भूकंप के झटके आने की खबर मिली है । प्रशासन ने अभी तक किसी बड़े नुकसान की जानकारी नहीं दी है।

जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री डॉक्टर बी डी कल्ला ने कहा है कि भूकंप के झटकों के संबंध में जानकारी ली गई है तथा अभी तक मिली जानकारी के अनुसार किसी प्रकार की बड़े जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। उन्होंने लोगों से धैर्य और सावधानी रखने की अपील करते हुए कहा कि घबराने की बात नहीं है। प्रशासन से इस संबंध में जानकारी ली गई है तथा परिस्थिति पर नजर बनाए रखने के निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि लोग सावधानी रखें।
जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम ने भी लोगों से सावधानी रखते हुए शांति बनाए रखने की अपील की है। गौतम ने कहा कि भूकंप के झटकों के केंद्र तथा तीव्रता के संबंध में दिल्ली मौसम विज्ञान केंद्र से जानकारी ली जा रही है। प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है ।
——