Uncategorized

भाजपा की साजिशों का जवाब वोट की चोट से देने का समय-दीपेन्द्र हुड्डा

मैं तो सिर्फ बहाना था, आप पर असली निशाना था
· कहा, साम दाम दंड भेद के अनैतिक हथकंडे अपनाकर लोकसभा में आपको हराया गया, उसका बदला विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हराकर चुकाना है
अनूप कुमार सैनी
किलोई, 12 अक्टूबर। पूर्व सांसद व कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य दीपेन्द्र हुड्डा ने आज किलोई हलके के गांव कुलताना, नया बांस, हसनगढ़, कसरैटी, कान्ही, रिठाल, किलोई दोपाना, कटवाडा में कांग्रेस के पक्ष में चुनाव प्रचार किया और कई जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान जगह-जगह लोगों ने अपने नेता का माला पहनाकर गर्मजोशी से स्वागत किया। गांव किलोई दोपाना में बाल्मिकी जयंती समारोह में उन्होंने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।
दीपेन्द्र हुड्डा ने अपने संबोधन में लोगों से कहा कि मैं तो सिर्फ बहाना था, आप पर असली निशाना था। उन्होंने कहा कि साम दाम दंड भेद के अनैतिक हथकंडे अपनाकर लोकसभा में आपको हराया गया, उसका बदला विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हराकर चुकाना है।

उन्होंने आगे कहा कि लोकसभा चुनाव में छल बल, सत्ता बल से और धनबल से चुनाव नतीजों को अपने पक्ष में करने के सारे प्रयास हुए। एक मंत्री गांव में पैसे बांटते हुए पकड़े गये और एक मंत्री शहर में बूथों पर वोटों की गड़बड़ी करते हुए पकड़े गए। आपकी आवाज़ दबाने के लिये जिस छल-बल का प्रयोग किया गया, आज वोट की चोट से उसका जवाब देने का समय आ गया है।
दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि आज अपने पास अपना नेतृत्व मजबूत करने का मौका है। हरियाणा के अंदर दोबारा से अपनी सरकार बनाने का मौका है। इस पर उपस्थित भीड़ ने भावुक होकर उनके समर्थन में जोरदार नारे लगाए।
पूर्व कांग्रेसी सांसद ने आगे कहा कि 5 साल तक भाजपा और खट्टर सरकार के निशाने पर आपका नेतृत्व रहा है। भाजपा ने विपक्ष की मजबूत आवाज को दबाने के लिये सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग किया है। उन्होंने खासकर किलोई हलके से कहा कि यह चुनाव आपका चुनाव है और इसे आपको बड़े अंतर से जीतना है क्योंकि ये चुनाव अपने नेतृत्व को ताकत देने का चुनाव है।

उन्होंने कहा कि 21 तारीख को जब हाथ का बटन दबेगा तो भूपेन्द्र हुड्डा को मजबूती मिलेगी और एक सीट जीतकर मजबूती नहीं आएगी। पूरे इलाके में जितनी सीटें हैं, उन्हें भारी अंतर से जिता कर ही असल मजबूती आएगी। नेतृत्व एक दिन में नहीं बनता, कोई एक दिन में नेता नहीं बनता, इसके लिये पीढ़ियां लग जाती हैं, तब जाकर अपना नेतृत्व तैयार होता है।

उनका कहना था कि जब से प्रदेश में बदलाव हुआ है रोज कांग्रेस का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। इस बार बड़ी जीत निश्चित है। हवा आपके पक्ष में चल रही हैं। अब ये हवाएं बीच रस्ते में नहीं रुकेंगी ये हवाएं चंडीगढ़ के अंदर सरकार बनायेंगी।
दीपेन्द्र ने लोगों से सीधा सवाल किया कि भाजपा ने पिछले 5 साल में कोई काम किया हो तो बताए। एक भी नयी यूनिवर्सिटी लगी हो तो बताए। एक मेडिकल कॉलेज बना हो तो बताए। एक मेट्रो की लाईन बनी हो तो बताए। एक आईएमटी बनी हो तो बताए। एक थर्मल कारखाना बनाया हो तो बताए। एक रेल की लाईन बिछी हो तो बताएं।

पूर्व सांसद ने कहा कि कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है और इस घोषणा पत्र में लिखे एक-एक वादे पूरे किए जाएंगे। सरकार बनते ही 24 घंटे के अंदर किसानों, भूमिहीन किसानों का कर्ज माफ होगा। अनुसूचित जाति व पिछड़ा वर्ग को 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट दिए जाएंगे। गरीबों के लिए नए घर बनवाए जाएंगे।
उनका कहना था कि छोटे-छोटे उद्योग लगेंगे ताकि युवाओं को रोज़गार मिले। हर परिवार में योग्यतानुसार एक नौकरी दी जायेगी। रोजगार मिलने तक बेरोजगारी भत्ता दिया जायेगा। बीपीएल परिवार की गृहणियों के खाते में हर महीने 2000 रुपया चूल्हा खर्च के तौर पर दिये जायेंगे। विवाह शगुन योजना के तहत 1 लाख रुपये मिलेंगे। 50,000 सफाई कर्मचारियों की भर्ती होगी जिसमें से 35,000 गांव में, 15,000 शहरों में लगेंगे। बुढ़ापा पेंशन 5100 रुपये हर महीने दी जाएगी।