महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 150 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं. 124 सीटों पर शिवसेना चुनाव लड़ रही है!
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सत्ताधारी बीजेपी का प्रचार अभियान जोरों शोरों पर चल रहा है. 21 अक्टूबर से होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पीएम मोदी राज्य में 9 रैलियों को संबोधित करेंगे. बीजेपी उम्मीदवारों के अलावा पीएम मोदी सहयोगी शिवसेना के उम्मीदवारों के लिए भी प्रचार करेंगे!

पार्टी सूत्रों ने बताया कि एनडीए गठबंधन के एक और स्टार प्रचारक बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह 18 रैलियों को संबोधित करेंगे. अमित शाह के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत लातूर जिले से होगी. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के पूर्व निजी सहायक अभिमन्यु पवार लातूर जिले में औसा से बीजेपी उम्मीदवार हैं !

बीजेपी सूत्रों ने बताया कि मोदी 13 अक्टूबर को उत्तरी महाराष्ट्र के जलगांव में रैली से अपने अभियान की शुरूआत करेंगे. इसके बाद उसी दिन विदर्भ के भंडारा जिले के सकोली में उनकी दूसरी जनसभा होगी. मोदी 16 अक्टूबर को अकोला, परतुल (जालना जिला) और पनवेल (नवी मुंबई) में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे . इसके बाद वह परली(बीड जिला), सतारा और पुणे में 17 अक्टूबर को जनसभाओं को संबोधित करेंगे!

बता दें कि बीजेपी महाराष्ट्र में 150 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ रही है. बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने 124 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. एनडीए में 14 सीटों पर सहयोगी पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है!

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को वोट डाले जाने हैं. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे हरियाणा के साथ ही 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे!