Uncategorized

महिलाओं को केजरीवाल सरकार का भाई दूज गिफ्ट

दिल्ली में महिलाओं को आज से बड़ा तोहफा मिल गया है। दिल्ली में महिलाओं ने बसों में मुफ्त में सफर शुरू कर दिया है। अरविंद केजरीवाल सरकार की फ्री राइड योजना के तहत आज यानी मंगलवार से दिल्ली की डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिलाएं मुफ्त यात्रा कर रही हैं।

अगस्त में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में महिलाओं के लिए भाई दूज के अवसर पर 29 अक्टूबर से डीटीसी बसों में मुफ्त यात्रा करने का ऐलान किया था। दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) और क्लस्टर की बसों में मंगलवार (भाई दूज) से महिलाएं मुफ्त सफर कर सकेंगी। इसके लिए उन्हें गुलाबी टोकन लेना होगा, लेकिन कोई किराया नहीं लगेगा। बस में मुफ्त सफर टिकट लेने पर ही मान्य होगा। राज्य सरकार ने सोमवार रात में ही नोटिफिकेशन जारी कर दिया था।

महिलाओं को फ्री सफर करने के लिए गुलाबी रंग का सिंगल जर्नी पास लेना होगा। यह पास कंडक्टर से ही मिलेगा। इसके लिए महिला सवारी को कोई भुगतान नहीं करना होगा। दिल्ली-एनसीआर में चलने वाली सभी डीटीसी (एसी, नॉन एसी), कलस्टर बस में महिलाएं मुफ्त सफर कर सकती हैं। परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने भाई दूज की सुबह, पिंक टिकट के साथ सफर कर रहीं एक महिला यात्री की तस्वीर ट्विटर पर साझा की।