Bikaner Jaipur Rajasthan Slider

आवारा पशुओं को लेकर राज्य सरकार ने लिया बड़ा फैसला

जयपुर। राजधानी जयपुर में आवारा पशुओं से मुक्त कराने को लेकर अब राज्य सरकार ने भी कमर कस ली है। जयपुर के परकोटे के वैभव संधारण के लिए हाईकोर्ट आदेश पर गठित हाई पावर कमेटी की कल मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने बैठक ली। बैठक में इस मामले में क्या बड़े फैसले किए गए  मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने कल सचिवालय में हाई पावर कमेटी की बैठक ली।

बैठक में प्रमुख सचिव यूडीएच भास्कर ए सावंत, जयपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त टी रविकांत, स्थानीय निकाय निदेशक पवन अरोड़ा सहित विभिन्न विभागों के आला अधिकारी शामिल हुए। जयपुर में सड़कों पर घूमते आवारा पशुओं के मामले में बैठक में प्रमुख तौर पर चर्चा की गई है।

arham-english-academy
इस मामले में किए गए बड़े फैसले : जयपुर में अवैध चल रही 127 पशु डेयरियों को सीज किया जाएगा। इसके लिए जयपुर नगर निगम जल्द ही अभियान चलाएगा।  पशुओं की पूरी स्थित को लेकर हाईपावर कमेटी हाईकोर्ट में रिपोर्ट देगी।नगर निगम मामले में सभी आकड़े और तथ्यात्मक जानकारी कमेटी को देगा।

अक्सर किन इलाकों से आवारा पशु पकड़े जाते हैं।यह भी बताया जाएगा कि अक्सर कौन पशु मालिकों के ही पशु पकड़े जाते हैं। अतिक्रमण हटाने, मोती डूंगरी रोड के सौन्दर्यन, द्रव्यवती नदी प्रोजेक्ट और रामनिवास बाग के सौन्दर्यन आदि बिंदुओं पर भी बैठक में चर्चा की गई।

cambridge convent school bikaner