बीकानेर, 22 फरवरी। उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी के बीकानेर प्रवास के दौरान आयोजित जनसुनवाई में बड़ी संख्या में पहुंचे बीकानेर शहर तथा ग्रामीण क्षेत्र के आमजन एवं विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों के अभाव-अभियोग सुने एवं परिवेदनाओं को प्राप्त करते हुये उन्होंने कहा राज्य सरकार के लिये जनकल्याण सर्वोपरि है इसलिये सरकार आमजन हितार्थ निरन्तर प्रयासरत है।
जनसुनवाई के दौरान पूगल रोड़ बीकानेर स्थित नई मण्डी फल व सब्जी संघ के पदाधिकारियों ने दुकानों के आगे किसानों के माल रखने के लिये प्लेटफार्म निर्माण करवाये जाने हेतु ज्ञापन प्रस्तुत किया। ग्राम झझू तथा गौडू के निवासियों ने गांव में चना व सरसों खरीद केन्द्र स्वीकृत करवाने की मांग प्रस्तुत की। ग्राम मेडी का मगरा से आये मेघ सिंह एड़वोकेट ने ग्राम की संस्कृत विद्यालय में अध्यापकों के लम्बे से रिक्त पदों पर अध्यापक नियुक्ति की मांग की, नाईयो की बस्ती निवासी ओमप्रकाश सैन ने ग्राम दरबारी से नाईयों की बस्ती तथा नाल से सालासर होते हुये नाईयों की बस्ती तक सड़क निर्माण करवाये जाने हेतु पत्र प्रस्तुत किया। जैसलमेर की ग्राम पंचायत जालूवाला के निवासियों द्वारा ग्राम रायचंदवाला के बन्द प्राथमिक विद्यालय को पुनः खुलवाये जाने की मांग की।

राजस्थान मिनिस्टेरियल एम्प्लोई वेलफेयर ऐसोसियेशन के पदाधिकारीयों ने मंत्रालयिक कार्मिको की प्रमोशन में आवश्यक अनुभव में एक वर्ष की छूट दिलवाये जाने हेतु ज्ञापन प्रस्तुत किया। ग्राम पंचायत खारिया मलीनाथ के प्रतिनिधि मण्डल ने विद्यालय में स्थित द्वितीय श्रेणी प्रधानाध्यापक पद का विषय परिवर्तन की मांग प्रस्तुत की गई, ग्राम पंचायत मगनवाला के प्रतिनिधि मण्डल से गुलाम कादर ने रा.उ.प्रा.वि. मगनवाला को कमोन्नत करवाने के साथ-साथ ग्राम में जल डिग्गी एवं पेयजल पाईप लाईन, ग्राम में पोलिंग बूथ बनवाने, ग्राम से भूरासर 26 के.एल.डी. तक सड़क बनवाने का मांग पत्र प्रस्तुत किया। कोलायत के विभिन्न गावों से आये ग्रामीणों ने ग्राम के पशु उपकेन्द्रों पर पशुधन सहायकों की नियुक्ति करवाये जाने पर मंत्री भाटी का आभार व्यक्त किया।
भाटी ने जनसुनवाई में आये प्रकरणो के निस्तारण हेतु सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को दूरभाष पर त्वरित समाधान हेतु निर्देशित किया तथा जनसुनवाई में आये सभी आमजनों को आश्वस्त किया कि उनकी परिवेदनाओं के निस्तारण हेतु पूर्ण प्रयास किया जायेगा।