Uncategorized

रोहतक में होगी 65वीं राष्ट्रीय हैंडबाल प्रतियोगिता 26 से-परमेश्वरी हुड्डा

पूरे भारत वर्ष से लड़के व लड़कियों के वर्ग की 58 टीमें लेंगी हिस्सा
मुख्यातिथि के तौर पर मंडलायुक्त डी सुरेश करेंगे शुभारंभ
सुरक्षा की दृष्टि से कमेटी के सदस्यों के साथ सामान्य पुलिस व महिला पुलिस भी हर समय रहेगी तैनात
खिलाड़ियों की सुविधाओं केे लिए 25 कमेटियों का किया गठन
बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन से ठहराव स्थल तक लाने व ठहराव स्थल से खेल परिसर तक पहुंचाने के लिए 16 बसों का किया प्रबंध
हर्षित सैनी
रोहतक, 24 दिसम्बर। राजीव गांधी खेल परिसर में 26 से 30 दिसंबर तक होने वाली 65वीं राष्ट्रीय हैंडबाल प्रतियोगिता के सफल आयोजन हेतु प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इन खेलों में पूरे भारत वर्ष से लड़के व लड़कियों के वर्ग की 58 टीमें हिस्सा लेगी।
जिला शिक्षा अधिकारी परमेश्वरी हुड्डा आज इसी संबंध में एक पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रही थी। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता का शुभारंभ वीरवार को रोहतक मंडल के आयुक्त डी सुरेश बतौर मुख्यातिथि प्रात: 10 बजे करेंगे। उपायुक्त आरएस वर्मा की अध्यक्षता मेें नगराधीश महेश कुमार को प्रतियोगिता नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।
उन्होंने बताया कि 58 टीमों में से 30 टीमें लड़कों तथा 28 टीमें लड़कियों की हिस्सा ले रही है। प्रतियोगिता के दौरान अन्य प्रदेशों से आने वाले खिलाड़ियों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाएगा ताकि उन्हें किसी प्रकार की असुविधा न हो।
परमेश्वरी हुड्डा के अनुसार इसी संदर्भ में 25 कमेटियों का गठन किया गया है, जो विभिन्न संभागों में कार्य करेंगी। एईओ मुकेश कुमार की अध्यक्षता में राजीव गांधी खेल परिसर में ही खिलाड़ियों की सुविधाओं हेतु कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जहां खिलाड़ी प्रतियोगिता के दौरान किसी भी समय अपनी समस्या बता सकते हैं।
उन्होंने बताया कि दोनों वर्गों के लिए रहने हेतु अलग-अलग जगहों पर प्रबंध किया गया है। जहां सुरक्षा की दृष्टि से कमेटी के सदस्यों के साथ सामान्य पुलिस के साथ महिला पुलिस भी हर समय तैनात रहेगी। उन्होंने बताया कि यह राष्ट्रीय प्रतियोगिता राजीव गांधी खेल स्टेडियम तथा एमडीएन पब्लिक स्कूल स्थित 8 मैदानों पर करवाई जाएगी।
इसी प्रकार ठहरने के लिए पुरुष वर्ग के खिलाड़ियों हेतु राजीव गांधी खेल परिसर में ही प्रबंध किया गया है तथा महिला वर्ग की खिलाड़ियों हेतु एमडीएन पब्लिक स्कूल, मॉर्डन पब्लिक स्कूल, केडी हाई स्कूल रोहतक, सैंट पॉल स्कूल, सैनी कन्या सीनियर सैकेंडरी स्कूल व राजकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय में प्रबंध किया गया है।
जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि टीमें आज से आनी शुरू हो गई हैं और दूसरे राज्यों से पहुंचने वाले खिलाडिय़ों को किसी प्रकार की असुविधाओं का सामना न करना पड़े, इसके लिए बस स्टैंड अथवा रेलवे स्टेशन से ठहराव स्थल तक लाने व ठहराव स्थल से खेल परिसर तक पहुंचाने के लिए प्राथमिक तौर पर 16 बसें उपलब्ध करवाई गई है। उन्होंने बताया कि खेलों में पारदर्शिता बनाये रखने के लिए प्रतियोगिता के दौरान वीडियोग्राफी का भी समुचित प्रबंध किया गया है।
इस मौके पर डिप्टी डीईओ आदर्श सांगवान, डीपीसी जितेंद्र सांगवान, प्रतियोगिता के मीडिया कॉर्डिनेटर व प्राचार्य संदीप नैन व विजय शर्मा, एईओ मुकेश कुमार, प्राध्यापक नरेश कुमार भी प्रेस वार्ता के दौरान मौजूद रहें।
———-
फोटो कैप्शन
जिला शिक्षा अधिकारी परमेश्वरी हुड्डा राष्ट्रीय हैंडबाल प्रतियोगिता के बारे में पत्रकारों को जानकारी देते हुए।