Uncategorized

विधानसभा चुनावः पीएम मोदी-अमित शाह पार्टी कार्यकर्ताओं से करेंगे मुलाकात

हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के परिणामों में काफी उथल पुथल देखने को मिल रही है। जहां महाराष्ट्र विधानसभा में बीजेपी ने रुझानों में बहुमत हासिल कर लिया है। इसके बाद सीएम देवेंद्र फड़नवीस पार्टी कार्यालय पहु़ंचे, जहां उनका भव्य स्वागत किया गया। जबकि हरियाणा में बीजेपी अभी भी बहुमत से पीछे चल रही है। इसी वजह से अब बीजेपी जेजेपी से संपर्क कर रही है और किंगमेकर के रूप में जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला उभरकर सामने आ रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह आज शाम पार्टी मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और संबोधित करेंगे। इसके अलावा शाम को ही भाजपा संसदीय दल की बैठक भी होगी जिसमें पीएम मोदी और शाह शामिल होंगे। वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जनादेश सबकी आंखें खोलने वाला है और मैं किसी भी दबाव के आगे नहीं झुका । कौन मुख्यमंत्री होगा यह अहम सवाल होगा क्योंकि इसपर 50-50 का फॉर्मूला तय हुआ था।

कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा पर हरियाणा में निर्दलीय उम्मीदवारों पर दबाव बनाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र में स्वीकार नहीं है। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए दीपेंद्र ने कहा, ‘बीजेपी निर्दलीय उम्मीदवारों पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है क्योंकि उनमें से ज्यादातर हमारे साथ आना चाहते हैं। यह लोकतंत्र में स्वीकार नहीं किया जा सकता। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से पूछा गया कि क्या आप हरियाणा के लिए भूपेंद्र सिंह हुड्डा को श्रेय देते हैं तो उन्होंने कहा कि 100 फीसदी इसका श्रेय हमारी पार्टी और कार्यकर्ताओं को जाता है। हमने वास्तव में शो जीता है।