Uncategorized

वैभव गहलोत के लिए आरसीए अध्यक्ष बनने का रास्ता साफ

बीकाने। पिछले दिनों ही नागौर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद पर निर्वाचन संघ को निलंबित मानते हुए वोटर लिस्ट से हटा दिया नाम।राजस्थान क्रिकेट संघ चुनाव की तस्वीर आखिर सोमवार देर रात ही साफ हो पाई। दिन भर सुनवाई के बाद चुनाव अधिकारी आरआर रश्मि ने देर रात वोटर लिस्ट जारी की। वोटर लिस्ट में जहां मुख्यमंत्री के बेटे और से सांसद का चुनाव लड़ चुके वैभव गहलोत के लिए आरसीए अध्यक्ष बनने का रास्ता साफ हो गया है वहीं पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी का पत्ता कट चुका है।

मंगलवार से नामांकन भरना शुरू होगा और बुधवार दोपहर तक नामांकन भरे जा सकेंगे। चुनाव के लिए वोटिंग चार अक्टूबर को होगी। वोटर लिस्ट में नांदू गुट या पूर्व में ललित मोदी गुट के तीन जिलों अलवर, नागौर और श्रीगंगानगर जिलों को अयोग्य ठहराया गया है। इन जिला संघों में दोनों गुट में से किसी को भी मान्यता नहीं दी गई है ।

ऐसे में अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी जता चुके पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी का पत्ता भी कट चुका है क्योंकि वे नागौर जिला क्रिकेट संघ से प्रतिनिधित्व कर रहे थे। वहीं राजसमंद जिला क्रिकेट संघ से कोषाध्यक्ष के रूप में वैभव गहलोत प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। जोशी गुट को पांच जिला संघों में झटका जारी वोटर लिस्ट में जोशी गुट को टोंक, दौसा, बारां और डूंगरपुर का तथा अजमेर, सवाईमाधोपुर का झटका लगा है।