Uncategorized

शुद्ध पर्यावरण के लिए पाॅलीथीन का त्याग बहुत ही जरूरी:- बोहरा

सैकड़ों बच्चों ने लिया पाॅलीथीन त्याग का संकल्प, किए पर्यावरण संरक्षण के लिए हस्ताक्षर

शुभ दीपावली कार्यक्रम कल, कचरा बीनने वाले बच्चे लेंगें भाग, बाल-जीमण का होगा भव्य आयोजन

बाड़मेर । 25 अक्टूबर । इंड़िया अगेंस्ट वॉयलेंस, बाड़मेर की ओर से प्रतिवर्ष की भांति होने वाले पटाखा बहिष्कार, ईको दीपावली व पर्यावरण संरक्षण को लेकर तीन दिवसीय सर्वोदय अहिंसा अभियान के दूसरे दिन गुरूवार को परम पूज्य पंन्यास प्रवर श्रीविनयकुशल मुनि मसा आदि ठाणा की पावन निश्रा में आराधना भवन में पर्यावरण प्रदूषण मुक्त भारत को लेकर संकल्प सभा का आयोजन एवं हस्ताक्षर अभियान का आगाज हुआ ।

कार्यक्रम में इंड़िया अगेंस्ट वॉयलेंस, बाड़मेर के संयोजक मुकेश बोहरा ‘अमन’ ने बच्चों को पर्यावरण के लिए पाॅलीथीन के दुष्परिणामों की जानकारी देते हुए जीवन में पाॅलीथीन उपयोग नही करने की शपथ दिलाई और बच्चों को शुद्ध पर्यावरण के लिए अपने दायित्व बताएं । अमन ने कहा कि अब समय ठीक हमारे सिर पर आ गया है कि हम समय रहते जाग जाएं वरना हमें बहुत ही बुरे दिनों का सामना करना पड़ सकता है ।

कहा कि हमारे जीवन में हिंसा जैसी पाप प्रवृतियों का कोई सथान नही है । हमें प्राणीमात्र के प्रति मैत्री भाव रखते हुए सबके कल्याण व मंगल की भावना रखनी चाहिए । अमन ने कहा कि वर्तमान में हमारा पर्यावरण बहुत दूषित होता जा रहा है, ऐसे में हम लोगों को सजग होते हुए पर्यावरण को दूषित करने वाले कार्याें से दूर रहना चाहिए ।

संकल्प सभा में प्रवक्ता चन्द्रप्रकाश छाजेड, जोगेन्द्र वड़ेरा, उदय गुरूजी सहित कई युवा साथी एवं सैंकड़ों बच्चे उपस्थित रहे।

शुभ दीपावली कार्यक्रम कल, कचरा बीनने वाले बच्चे लेंगें भाग, बाल-जीमण का होगा आयोजन

प्रवक्ता चन्द्रप्रकाश छाजेड़ ने बताया कि तीन दिवसीय अहिंसा अभियान में तीसरे दिन शुक्रवार को महावीर सर्किल स्थित श्री वर्द्धमान स्वामी जिनालय के आगे शुभ दीपावली कार्यक्रम का आयोजन होगा । छाजेड़ ने बताया कि शुभ दीपावली कार्यक्रम में इंड़िया अगेंस्ट वाॅयलेंस, बाड़मेर की ओर से संयोजक व सामाजिक कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन के नेतृत्व में शहर में कचरा बीनने वाले बच्चों को बाल-जीमण करवाने के साथ उन्हें वस्त्र व धनराशि भेंट की जाएगी । कार्यक्रम में बड़ी संख्या में बच्चे, कार्यकर्तागण एवं आमजन उपस्थित रहेंगें । इस दौरान अहिंसा अभियान में बेहतर कार्य करने वाले बच्चों को सम्मानित किया जाएगा ।