Uncategorized

श्री ब्राह्मण स्वर्णकार पेंशनर्स सोसायटी, (रजि.) बीकानेर

बीकानेर 20 अक्टूबर । श्री ब्राह्मण स्वर्णकार पेंशनर्स सोसायटी बीकानेर का आठवां सम्मान समारोह श्री ब्राह्मण स्वर्णकार पंचायत भवन में सम्पन्न हुआ । अध्यक्षता करते हुए सागरमल सोनी ने कहा पेंशनर्श सोसायटी समाज हित का कार्य कर रही है । साथियों के मार्गदर्शन से संस्था फलीभूत हो रही है । मुख्य अतिथि रामेश्व्ररलाल ने कहा सहचर्यता से समाज का उत्थान सम्भव है । विशिष्ठ अतिथि राधाकिशन भजूड ने कहा कि हमारा समाज कलाकारी में अग्रणी है इस अत्याधुनिक युग में समाज के उदीयमान युवा स्वर्ण नक्काशी में और मेहनत करके देश-समाज का नाम ऊंचा कर सकते हैं ।

विशिष्ठ अतिथि चन्द्रप्रकाश सोनी ने अत्याधुनिक युग में नई तकनीक के साथ कार्य करने हेतु युवा कलाकारों को प्रोत्साहित किया ।
कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र के आगे दीप प्रज्ज्वलन, पुष्प अर्पित कर की । वन्दना ज्ञानेशवर सोनी ने की । स्वर्ण संगीत संस्थान के ज्ञानेश्वर सोनी ने जब हर-हर-हर महादेव की तान छेडी तो हॉल तालियों से गुंजायमान हो गया । कराओके पर पवन सोनी, ज्ञानेश्वर मीनाकार, एन.के.सोनी, सुदर्शन सोनी और प्रेमरतन भजूड ने गीतों की प्रस्तुति दी । कवि-कथाकार राजाराम स्वर्णकार ने अपनी रचनाओं के साथ कार्यक्रम का संचालन किया ।

75 वर्ष पूर्ण करने पर रामेश्व्रलाल मोतीलाल लाडनवाल का शॉल, सम्मान-पत्र, श्रीफल प्रदान कर सम्मान किया गया । संस्था के प्रेमप्रकाश सोनी, जुगराज मंडोरा, प्रेमरतन सोनी और सूर्यप्रकाश सोनी ने गायक कलाकारों को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया । अंत में दिवंगत सदस्यों के प्रति दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धासुमन अर्पित किया गया । सभी के प्रति आभार संस्था के प्रेमप्रकाश महेचा ने ज्ञापित किया ।