Uncategorized

समाज उत्थान के लिए अग्रसर रहेगी यह संस्था

बीकानेर /मंगलवार को स्टेशन रोड पर अंबरवाला होटल में अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद के प्रदेश संयोजक व अखिल भारतीय पुष्टिकर सेवा परिषद के अध्यक्ष रमेश सी. पुरोहित, सीएस आनंद चूरा, सोमदत्त पुरोहित (एडवोकेट), सीएस नम्रता बाफना ने प्रेस वार्ता में बताया कि पूरे भारत में पुष्करणा समाज के लिए कार्य कर रही संस्था श्री अखिल भारतीय पुष्टिकर सेवा परिषद का रजिस्ट्रेशन करवा लिया गया है संस्था के द्वारा पूरे भारत में पुष्करणा समाज के बच्चों को शिक्षा में आने वाली समस्याओं को दूर किया जाएगा व समाज में व्याप्त कुरितीयों को हटाने का प्रयास किया जाएगा।इस संस्था को आज से जो व्यक्ति काम में ले रहे थे उन्हें निवेदन है कि अब इस संस्था का नाम बिना संस्था के पदाधिकारीयों के अनुमति के न लेवें।

पुरोहित ने ल बताया कि पुष्करणा समाज के कुछ नाम ही प्रशासनिक पदों पर आसीन है इसलिए जो बच्चे इन पदों की तैयारी कर रहे है उन्हें इस संस्था के द्वारा नि:शुल्क शिक्षक व शिक्षण सामग्री उपलब्ध करवाने का प्रयास किया जाएगा। संस्था के प्रतीक चिन्ह (लोगो) को भी ट्रेड मार्क करवा लिया गया है तथा इस संस्था का खाता बैक ऑफ बड़ोदा में खुलवाया जा चुका है। संस्था के द्वारा पूरे भारत में प्रकाशित हो रही मासिक पत्रिका ‘पुष्करणा संदेश को आएसबीएन नंबर भी प्राप्त हो चुका है।

2 नंवबर को शंकराचार्य जी श्री डूंगरगढ़ कालुबास में
अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद के दीपावली स्नेह मिलन समारोह में जगदगुरू शंकराचार्य स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती महाराज2 नवंबर शनिवार को श्री डूंगरगढ़ में आएंगे। अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद के प्रदेश संयोजक पुरोहित ने बताया कि इस प्रादेशिक दीपावली स्नेह मिलन आयोजन में दिनांक 1 नवंबर को १२१ कुण्डिय यज्ञ व भव्य कलश यात्रा का आयोजन किया जाएगा। राष्ट्रीय संयोजक घेवरचन्द सारस्वत, राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष पवन जोशी सहित अनेक ब्राह्मण समाज के गणमाण्य व्यक्ति इस आयोजन को सफल बनाने के लिए अथक प्रयास कर रहे है।