Uncategorized

सीमावर्ती क्षेत्रों में चिकित्सा सुविधाएं बेहतर करने के लिए एक बड़ी राशि व्यय की जाएगी:गौतम

बीकानेर |जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में चिकित्सा सुविधाएं बेहतर करने के लिए एक बड़ी राशि व्यय की जाएगी। जिला कलक्टर ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में सम्बंधित अधिकारियों को इस सम्बंध में प्रस्ताव तैयार कर भिजवाने के निर्देश दिए।

गौतम ने कहा कि सीमान्त क्षेत्र विकास कार्यक्रम के तहत अन्तर्राष्ट्रीय सीमा से लगते गांवों में बेहतर चिकित्सा सुविधाओं के लिए आधुनिक उपकरणों की खरीद के प्रस्ताव के साथ-साथ जरूरत के मुताबिक एम्बुलेसमय आवश्यक उपकरणों की खरीद के भी प्रस्ताव बनाएं। गौतम ने कहा कि बीएडीपी के तहत सीमा पर स्थित गांवों में आधारभूत सुविधाओं के विकास के लिए बकाया काम शीघ्र पूरे किए जाएं। सभी सम्बंधित विभागों का प्रयास हो कि परिसम्पत्तियों को सृृजन हो ताकि लोगों को सुविधाएं मिले और क्षेत्र में ढांचागत विकास हो सके
जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने चालू वित्तीय वर्ष में बीएडीपी तथा विधायक व सांसद निधि कोष के तहत स्वीकृत कार्यो में से कुछ कार्य अब तक पूर्ण नहीं होने पर कड़ी नाराजगी जताईं। जिला कलक्टर ने विभिन्न विभागों की योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए सीईओ जिला परिषद को इस सम्बंध में निर्देश जारी किए।

ई मित्र प्लस मशीन विजीबल स्थान पर लगे
जिला कलक्टर ने कहा कि सभी विभागों तथा पंचायतों में लगी ई मित्र प्लस मशीनें विजीबल हो,