Uncategorized

स्वच्छ भारत प्लास्टिक बहिष्कार महाअभियान कार्यशाला आयोजित

बीकानेर / जिले की लूणकरणसर तहसील में लूणकरणसर तेरापंथ भवन में शाशन श्री साध्वी पान कुमारी (द्वितीय) के सानिध्य में तेरापंथ महिला मण्डल , राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्प से सिद्धि अभियान के तहत आयोजित कार्यशाला में बोलते हुए मुख्य वक्ता सुरभि राखेचा ने कहा पयार्वरण को संतुलित रखने के लिये प्लास्टिक को ना बाबा ना कहें । साध्वी मंगल यशा ने कहा कि संकल्प की शक्ति से ही इस बुराई से बचना होगा पर्यावरण प्रदूषण के साथ ही मानव के लिये खतरा बनता जा रहा प्लास्टिक अनेक रोगों विकारों से आम जन को प्रभावित कर रहा है ।सरपंच रफीक मालावत ने ग्राम पंचायत को प्लास्टिक फ्री बनाने की कवायद तालुका स्तर पर कोर्ट द्वारा चलाई जा रही है प्लास्टिक को जलाने पर भी प्रदूषण होता है इसके निदान के लिये जिला स्तर से एक डिस्ट्रॉयर मशीन को लाये जाने की प्रक्रिया की जा रही है ।

मुख्य अतिथि हनुमान सिंह शेखावत ने कहा कि पूरे राष्ट्र में ये मुहिम चलाई जा रही है इसमें प्रत्येक व्यक्ति सहभागी बनेंगे तभी ये सम्भव हो पायेगा। सेवा निवर्त दुर्गा राम पड़िहार ने कहा कि पहल स्वयं से करने से ही संकल्प से सिद्धि मिलती है । महिलाओं व कन्या मण्डल की सदस्यों ने संगान किया । आभार ज्ञापन अध्य्क्ष मोनिका देवी नवलखा ने किया इस अवसर पर उपस्थित अतिथियों को पुस्तक व कपड़े का थैला भेंट कर सम्मान किया गया ।

मंच संयोजन विजय श्री दुगड़ ने किया ।इस अवसर पर संकल्प पत्र भरवाए गए। कार्यशाला में संभाग संयोजक श्रेयांस बैद, सरिता सेठिया,शांति बोथरा, पुखराज देवी छाजेड़, सरिता बोथरा, राज श्री बोथरा, नेहा बोथरा, रतनी देवी बरडिया, मीनाक्षी बोथरा, मोनिका छाजेड़, पारुल दुग्गड़, निकिता दुग्गड़, प्रज्ञा बोथरा, अंकिता बोरड़, माल चंद नवलखा, तुलसीराम बुच्चा, विजय सिंह बैद ,प्रेम बैद , ताराचंद बैद, विनोद दुग्गड़, रोहित बिरमेचा, अनिल भूरा, पुखराज गोलछा , नरेंद्र नाहटा इत्यादि ने विचार व्यक्त किये।