Uncategorized

स्वर्णकार व्यापारी के साथलूट के मामले को लेकर बैठक आयोजित

बीकानेर /नोखा कस्बे में कल रात अपनी दुकान बंद करके घर जा रहे एक स्वर्णकार व्यापारी के साथ 20 लाख की लूट के मामले को लेकर स्वर्णकार समाज में काफी आक्रोश बना हुआ है। सोमवार को सुजानगढ़ रोड स्थित स्वर्णकार समाज की धर्मशाला में समाज के मौजिज लोगों की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में सभी ने एक स्वर में समाज के एक युवक के साथ हुई लूट की घटना की निंदा की गयी। स्वर्णकारो ने एक स्वर में कहा कि वे जोखिम वाला कार्य करते हैं इसके लिए उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। बैठक में सामूहिक रूप से एक निर्णय हुआ जिसमें आज शाम 5 बजे अंबेडकर सर्किल से नोखा थाने तक एक जुलूस निकालने पर सहमति बनी। लूट की घटना में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई के बारे में चर्चा की गई। स्वर्णकारों ने एक प्रतिनिधिमंडल का गठन किया जिसमें व्यापार मंडल, परचून व्यापार मंडल, पालिका अध्यक्ष नारायण झंवर सहित अन्य गणमान्य लोगों के नाम तय किए गए।

बतादे नोखा कस्बे में रविवार रात को स्वर्ण व्यवसायी के साथ हुई लूट के मामले में पुलिस को अभी तक लूटेरों का सुराग नहीं लगा है। जिससे कस्बे वासियों में रोष व्याप्त है। हालांकि सीआई भगवान सहाय मीणा का कहना है कि लूटेरों को पकडऩे के लिए पुलिस की अलग-अलग टीमें गठित की है और जगह-जगह सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे है।
रविवार रात को वार्ड नं. 13 निवासी घनश्याम पुत्र मदनलाल सोनी अपनी दुकान को बंद कर घर की तरफ जा रहे थे। सार्वजनिक पुस्तकालय के पास बाइक पर सवार होकर आए दो युवकों ने उनके साथ मारपीट कर करीबन बीस लाख रुपए लूटकर ले गए। इस वारदात के बाद समाज के सैंकड़ों लोग एकत्रित हो गए और पूरे घटनाक्रम की जानकारी लेने लगे। बाद में समाज के लोगों ने थाने पहुंचकर प्रदर्शन किया और दोनों लूटेरों को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े रहे। पुलिस ने घटना के नाकाबंदी भी करवाई, लेकिन लूटेरों कहीं पकड़ में नहीं आए।

परिवादी ने घटना के बाद देर रात्रि को अज्ञात लूटेरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया। जिसमें बताया कि उसके बैग में चार लाख रुपए नकद व करीबन 16 लाख के सोने और चांदी के आभूषण थे।

नोखा कस्बे में जलदाय विभाग के सामने कल रात एक लूट की वारदात में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर सर्व समाज के लोग नोखा थाने पहुंचे। एक स्वर्णकार के साथ 20 लाख रु लूट की घटना में शामिल गिरफ्तार आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार, नोखा थाना अधिकारी भगवान सहाय और सीओ उपस्थित थे। सर्व समाज के प्रतिनिधिमंडल में पूर्व पालिका अध्यक्ष श्रीनिवास झवँर, पूर्व पालिका अध्यक्ष बाबूलाल जैन, पालिका उपाध्यक्ष निर्मल कुमार भूरा, आसकरण भट्टड़, नारायण जोशी, मनीष

मोदी,वार्ड पार्षद जगदीश मांझू,मुरली गोदारा, रामरत जाखड़, एडवोकेट मनोज भार्गव, सहित अनेक लोग शामिल हुए। पुलिस अधिकारियों ने जल्दी ही लूट की घटना का खुलासा घटना का खुलासा होने का आश्वासन दिया !!