Bikaner Rajasthan Slider

हरियाणा में कुलदीप बिश्रोई ही कांग्रेस की नैय्या को पार लगा सकते हैं : संदीप हुड्डा

हर्षित सैनी

रोहतक। ऑल इंडिया किसान कांग्रेस की प्रदेश इकाई की एक मंथन बैठक आज स्थानीय दिल्ली बाईपास स्थित एक निजी होटल में प्रदेश उपाध्यक्ष संदीप हुड्डा की अध्यक्षता में हुई। जिसको संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हरियाणा के वर्तमान राजनीतिक हालातों को देखते हुए कांग्रेस पार्टी को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए संगठन में बदलाव के लिए तुरंत कदम उठाने होंगे।

उनका कहना था कि लोकसभा चुनाव में हुई करारी हार के बाद कांग्रेस हाईकमान को जल्द से जल्द फैसला लेना होगा ताकि अक्तूबर माह में होने वाले विधानसभा चुनाव में हरियाणा कांग्रेस अच्छा प्रदर्शन कर सके। संदीप हुड्डा ने कहा कि जब-जब राज्य में पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भजनलाल के हाथों में पार्टी की कमान रही तो कांग्रेस ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। चौ. भजनलाल के बाद उनकी लंबी-चौड़ी राजनीतिक व सामाजिक विरासत को संभाल रहे दिग्गज कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई ही राज्य में कांग्रेस की नैया पार लगा सकते हैं।

gyan vidhi PG college
प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि हरियाणा में बीसी, ओबीसी, पिछड़ा व अति पिछड़ा वर्ग को जो वोट बैंक कभी कांग्रेस का हुआ करता था, वह भाजपा में शिफ्ट हो गया है। उस वोट बैंक को तभी वापिस लाया जा सकता है, जब कुलदीप बिश्नोई को कांग्रेस हरियाणा में आगे करे।
कांग्रेस बैकवर्ड सैल के नेता पंकज भ_ी ने कहा कि हरियाणा में गत लोकसभा चुनाव में हुई हार का मुख्य कारण संगठन का कमजोर होना भी रहा है क्योंकि जिला व ब्लॉक स्तर पर पदाधिकारी न होने की वजह से जवाबदेही जैसे अनेक ऐसे कारण रहे, जिससे कांग्रेस पार्टी कमजोर हुई।

उनका कहना था कि वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों के हिसाब से भजनलाल परिवार के हाथों ही हरियाणा कांग्रेस की कमान सौंपने से राज्य में कांग्रेस सत्ता में लौट सकती है। जिस प्रकार से 2005 में भजनलाल के नेतृत्व में कांग्रेस ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए 67 सीटें जीती थी, उसी प्रकार अगर पार्टी हाईकमान कुलदीप बिश्नोई को राज्य में कांग्रेस की कमान सौंपती है तो वह प्रदर्शन दोहराया जा सकता है।
पंकज भ_ी ने कहा कि राज्य का बड़ा गैर जाट वोट बैंक कांग्रेस के पक्ष में तभी लामबंद हो सकता है, जब कुलदीप बिश्नोई को पार्टी आगे करे। उन्होंने हाईकमान से मांग की कि राज्य की राजनीतिक परिस्थितियों को देखते हुए जल्द से जल्द इस दिशा में कदम उठाया जाए।

OmExpress News
इस अवसर पर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि इस सन्दर्भ में जल्द ही एक प्रतिनिधिमंडल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलेगा तथा कुलदीप बिश्रोई को हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग करेगा।
बैठक में मुख्य रूप से सुरेन्द्र लाला, नवीन जांगड़ा, सोनू जांगड़ा, संदीप कुमार, पंकज भ_ी, मोहित सिंह, कुलदीप, राजू, अमरजीत, पवन कश्यप, रोहित हुड्डा, अमन जांगड़ा, प्रवीन कश्यप, अमित अहलावत, सोनू वाल्मीकि, अमन मदीना, पवन चाहर, अनुराग मलिक व संदीप सिंह आदि नेताओं ने भी अपने विचार रखे।