बीकानेर /शनिवार को दोपहर बाद ग्राम पंचायत नापासर में पँहुचे श्भोमसिंह इन्दा विकास अधिकारी पंचायत समिति बीकानेर ग्राम पंचायत में ग्राम विकास अधिकारी भागीरथ आचार्य,कनिष्ठ सहायक श्री मनीष सैनी मौजूद थे जिनसे ग्राम पंचायत में चल रहे कार्यो की समीक्षा की व स्वीकृत कार्यो के बारे में पूर्ण जानकारी ली। आचार्य ने बताया कि स्वीकृत कार्य सभी चालू कर दिए है। इन्दा ने हिदायत दी कि कार्यो की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जावे।

मनरेगा,प्रधानमंत्री आवास योजना की भी समीक्षा की। इसके अलावा सरकार की फ्लैगशिप योजना पर विशेष ध्यान देने की भी हिदायत दी।
मुख्यमंत्री बजट घोषणा का कार्य पुलिस थाना नापासर में स्वागत कक्ष मय शौचालय के बारे में जानकारी ली व प्रपत्र 5 भरवाया।
इसके अलावा पंचायत में सफाई व्यवस्था,सीवर लाइन सफाई का कार्य अच्छा बताया। 3 घण्टे रुके विकास अधिकारी ने ग्राम पंचायत के हर पहलू पर चर्चा की।
आचार्य व सैनी शाम 7 बजे तक विकास अधिकारी जी के साथ थे। इस दौरान चुंगी अधिशेष कर्मचारी जगदीश शर्मा,मोडाराम,कैलाश गोयल,कमल के अलावा ई मित्र संचालक रवि सुथार भी उपस्थित रहे। इसी के साथ भोमसिंह इन्दा ने ग्राम पंचायत के विकास कार्यो के बारे में जानकारी ली इस नापासर ग्राम विकास अधिकारी भागीरथ आचार्य ने पूर्ण जानकारी दी इस विकास अधिकारी भोमसिंह इन्दा ने दिशा निर्दश देते हुए कहा की ग्राम पंचायत में समस्त कार्य की लिस्ट बनाकर तैयार रखे एव साथ ही ग्राम पंचायत की स्वच्छता के बारे मे भी ग्रामीणों को अवगत करवाते रहे वैसे नापासर खुले से शौच मुक्त ग्राम पंचायत है फिर भी कोई नया घर बना रहा है तो उसे शौचालय बनाने के लिये अवगत करवा देवे

फोटू कैप्सन :मोके पर पंचायत समिति के विकास अधिकारी भोम सिंह इन्दा को विकास कार्यो की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करते ग्राम विकास अधिकारी भागिरथ आचार्य