अजमेर। अजमेर के भिनाय कस्बे में देर रात डरा देने वाली वारदात हुई। यहां एक युवक ने मां और छोटे भाई के सिर में हथौड़ा मारकर हत्या कर दी। आरोपी युवक पिता और तीन भाइयों की भी हत्या करना चाहता था। हालांकि, हल्ला और शोर शराबा होने से मुहल्ले के लोग आ गए। ऐसे में पिता और भाइयों की जिंदगी बच गई। वे घायल हुए हैं। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी घर से फरार हो गया। आरोपी अमरचंद्र जांगिड़ (25) बीएड किए हुआ था और रीट परीक्षा की तैयारी कर रहा था।

बेटे ने ही पूरे घर को मिटाने के लिए इस वारदात को क्यों अंजाम दिया। यह अब तक स्पष्ट नहीं है। शुरुआती पूछताछ के आधार पर बताया जा रहा है कि आरोपी डीप डिप्रेशन में था। वह करीब दो साल से जयपुर में तैयारी कर रहा था। लेकिन सेलेक्शन नहीं हो पाने के कारण तनाव में था। हालांकि, पुलिस कह रही है कि विस्तृत जांच के बाद ही इस पूरी वारदात के कारण से पर्दा उठ पाएगा।

रात 2 बजे वारदात अंजाम दी, सबसे पहले मां को मारा
पुलिस ने बताया कि जिस परिवार में यह खूनी वारदात हुई, वह फर्नीचर बनाने का काम करता है। मां-पिता गांव में रहते थे, जबकि बाकी सभी पांच भाई जयपुर में रहते थे। इनके एक भाई ताराचंद्र का अजमेर में अपेंडिक्स का ऑपरेशन हुआ था। इसके बाद बुधवार दिन में ही सभी भाई गांव आए थे।

बुधवार रात करीब 2 बजे आरोपी अमरचंद्र अपने कमरे से बाहर निकला। उसने बिजली का कटआउट निकालकर घर की लाइट बंद कर दी। घर का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। इसके बाद मां कमला देवी (60) के कमरे में गया। उनके सिर में हथौड़ा मारकर उनकी हत्या कर दी। इसके बाद छोटे भाई शिवराज (22) के कमरे में गया और उसके भी सिर में हथौड़ा मारकर हत्या कर दी।

इस दौरान शोर-शराबा हो गया। आरोपी को रोकने के लिए बाहर सो रहे पिता रामधन (65) और दूसरे कमरों में सो रहे तीन अन्य भाई भागचन्द, ओमप्रकाश व ताराचंद्र दौड़े। लेकिन आरोपी ने उन पर भी हमला कर दिया। वह उन सभी की हत्या करना चाहता था। हथौड़े के हमले में तीनों घायल हो गए। इस दौरान मुहल्ले के कुछ लोग जग गए और हल्ला हो गया। इसके बाद आरोपी मौके से भाग गया।