रिपोर्ट – कविता कवंर
बीकानेर।विश्व भारती के उपक्रम अणुव्रत क्रिएटिविटी कॉन्टेस्ट में कविता लेखन प्रतियोगिता के वर्ग 1 में हर्षिता राठौड़ प्रथम रनर अप रही। इस प्रतियोगिता के परिणाम की घोषणा वर्चुअल माध्यम से की गई। इस कार्यक्रम के दौरान अणुव्रत विश्व भारती के अध्यक्ष श्री संचय जी जैन ने बताया कि विद्यार्थियों ने विभिन्न विद्याओं से अणुव्रत की अलख जगाते हुए रचनात्मक कार्य को दुनिया के सामने रखा है। इसमें वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री अविनाश जी नाहर ने कार्यक्रम से जुड़े सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम में अणुव्रत विश्व भारती के महामंत्री श्री भीखमचंद जी सुराणा ने कार्यक्रम की सराहना की और अणुव्रत क्रिएटिविटी कॉन्टेस्ट के राष्ट्रीय संयोजक श्री रमेश जी पटावरी ने बताया कि कुल भारतवर्ष के 606 स्कूलों के 12780 विद्यार्थियों ने भाग लिया और पूरे भारतवर्ष में अणुव्रत क्रिएटिविटी कॉन्टेस्ट के माध्यम से अणुव्रत की गूंज रही। विद्यार्थियों ने इस प्रतियोगिता में बहुत उत्साहपूर्ण प्रदर्शन दिया। इस कार्यक्रम के दौरान अखिल भारतीय महिला मंडल की अध्यक्ष श्रीमती पुष्पा जी बैद, अखिल भारतीय अणुव्रत न्यास के पूर्व अध्यक्ष श्री संपत जी नाहटा, जैन श्वेताम्बर तेरापंथी महासभा के महामंत्री श्री रमेश जैन व अणुव्रत न्यास के मुख्य न्यासी श्री के. सी. जैन ने अपने विचार व्यक्त किए। इसी कार्यक्रम में निर्णायकों व क्षेत्र संयोजकों ने अपने अनुभवों का सांझा किया।

बीकानेर की संयोजिका डॉ. नीलम जैन ने बताया कि सिटी लेवल पर कुल 32 छात्र-छात्राओं का चयन हुआ और कुल 18 प्रतियोगीयों का आगे स्टेट लेवल में चयन हुआ। बीकानेर के कुल 6 विद्यार्थियों का राष्ट्रीय स्तर पर चयन हुआ है। बीकानेर के कुल 353 विद्यार्थीयों ने भाग लिया।
इस कॉन्टेस्ट के सभी प्रतिभागी अपना सर्टिफिकेट प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए login करने के उपरांत जिस प्रतियोगिता का सर्टिफिकेट आपको प्राप्त करना है,उस पर क्लिक करें तब प्रिंट सर्टिफिकेट ऑप्शन दिखाई देगा,इस पर क्लिक करते ही आपको प्रिंट,डाउनलोड सभी ऑप्शन आपके सिस्टम पर दिखाई देंगे और उसके द्वारा आप डाउनलोड भी कर पाएंगे,प्रिंट लेना चाहे तो प्रिंट भी कर पाएंगे।