बीकानेर( ओम एक्सप्रेस ) अभियांत्रिकी महाविद्यालय बीकानेर के कार्मिकों ने अपनी दो वर्षों से वेतन समस्या के स्थायी समाधान की मांग के चलते अनिश्चितकालीन धरना चौथे दिन भी जारी रखते हुए जोरदार प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। कर्मचारियों ने तकनीकी शिक्षा मंत्री के पुतले की शव यात्रा भी निकाली और महाविद्यालय के मुख्य द्वार पर तकनीकी शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका। प्रदर्शन के दौरान कर्मचारियों ने तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ सुभाष गर्ग का पुतला फूंका एवं सरकार विरोधी एवं कर्मचारी एकता जिंदाबाद के नारों के साथ महाविद्यालय परिसर गूंज उठा ।

रेक्टा प्रवक्ता डॉ. नवीन शर्मा ने बताया कि अपनी मांग को सरकार तक पहुंचने के लिए ट्विटर, व्हाट्सप्प, ईमेल व अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से अधिकारियों, जनप्रतिनिधियो, मंत्रियों तक पहुंचने का प्रयास जारी है I तकनीकी शिक्षा विभाग का पिछले दो वर्षों से बेरुखी का आलम यह है कि लगातार अवगत करवाने के बावजूद भी उचित कार्यवाही करने बजाय मात्र आश्वासन ही दिया जा रहा है।

प्रदर्शन को विभिन्न शिक्षकों कर्मचारियों के द्वारा संबोधित किया गया जिसमें मुख्य रुप से रेक्टा सचिव डॉ. मनोज कुड़ी ने बताया कि राजस्थान सरकार द्वारा घोषित बजट में राजस्थान के सभी ऑटोनोमस अभियांत्रिकी महाविद्यालयों के कर्मचारियों को उम्मीद थी की संवेदनशील सरकार इस बार या तो इन महाविद्यालयों को पूर्ण सरकारी करेगी अथवा किसी तकनीकी विश्वविद्यालय का संघटक महाविद्यालय जरूर बनाएगी l लेकिन ऐसा नहीं हुआ, व राजस्थान में इन महाविद्यालयों में कार्य कर रहे लगभग 1000 से ज्यादा कर्मचारियों के साथ धोखा किया ।आने वाले कुछ महीनों में बजट के अभाव में इन महाविद्यालयों का अस्तित्व संकट में होगा ।कर्मचारियों को वेतन देने के लाले पड़ जायेंगे ।

प्रदर्शन के दौरान संबोधित करने वालों में मुख्य रूप से राजेंद्र सिंह शेखावत, डॉ. चंद्रशेखर राजोरिया, उदय व्यास, दिनेश पारीक, डॉ. धर्मेन्द्र सिंह, वीरेन्द्र चौधरी, डॉ. जीतेन्द्र जैन, डॉ. महेंद्र व्यास आदि थे।